लाइव टीवी

टाइगर गिरोह के अपराधियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा, नकली करेंसी चलाता था गिरोह
Hazaribagh News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: June 19, 2018, 3:46 PM IST
टाइगर गिरोह के अपराधियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा, नकली करेंसी चलाता था गिरोह
टाइगर गिरोह के अपराधियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा, नकली करेंसी चलाता था गिरोह

दरअसल पुलिस की गिरफ्त में आये अपराधियों ने पुलिस को बताया है कि प्रतापपुर थाना क्षेत्र के गजवा गांव का लल्लू खान ही इन नवयुवकों को हथियार एवं अन्य सामानों की आपूर्ति करता था.

  • Share this:
चतरा शहर में नवयुवा लड़कों का गिरोह सक्रिय है. गिरोह ने जिला मुख्यालय में सरेआम गोली चलाकर दहशत फैलाया है. इतना ही नहीं कथित रुप से टाइगर ग्रुप के नाम पर इन गैंगस्टर ने कई लोगों को धमकियां भी दी है. लेकिन चतरा पुलिस की सक्रियता से अबतक पांच अपराधी पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं. लेकिन सबसे हैरानी की बात है कि इस गिरोह में नकली करेंसी भी है जो पुलिस के लिए चुनौती है.

दरअसल पुलिस की गिरफ्त में आये अपराधियों ने पुलिस को बताया है कि प्रतापपुर थाना क्षेत्र के गजवा गांव का लल्लू खान ही इन नवयुवकों को हथियार एवं अन्य सामानों की आपूर्ति करता था. चतरा पुलिस ने इन पर शिकंजा कसना शुरु भी कर दिया है. एसपी अखिलेश बी वारियर ने बताया है कि जब्त नोटों की जांच के लिये फोरेंसिक डिपार्टमेंट भेजा जा रहा है. हालांकि बरामद जाली नोटों की क्वालिटी निम्न स्तर की है. जो खुलेआम शहरी बाजार में इस्तेमाल में नहीं लाया जा सकता है. लेकिन इतनी भी खराब नहीं है कि उसे ग्रामीण क्षेत्रों में खपाया ना जा सके.

ये भी पढ़ें- पुलिस टीम पर नक्सलियों ने की फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में भाग खड़े हुए नक्सली

वहीं पुलिस लल्लू खान के गुर्गों के पास से बरामद नोटों के सोर्स की जांच में जुट गई है. उन्होंने कहा कि बिहार झारखंड की सीमा पर स्थित प्रतापपुर व हंटरगंज थाना क्षेत्र में सक्रिय लल्लू खान क्राइम की दुनिया में अपना पांव जमा चुका है. वर्तमान में वह जिले के नौजवान व युवा पीढ़ी को मुख्यधारा से भटका कर पैसे की लालच देते हुए अपराध के दलदल में धकेलने का काम कर रहा है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लल्लू खान के द्वारा जिले के सीधे-साधे व मासूम बच्चों के हाथों में हथियार सौंपकर अपराध की घटनाओं को कारित कराया जा रहा है. पुलिस हर पहलुओं की गंभीरता से जांच करने के साथ-साथ लल्लू को ट्रेस करने का प्रयास भी कर रही है.



ये भी पढ़ें- VIDEO: अपराधियों ने पीएनबी का एटीएम लूटा

गौरतलब है कि कुख्यात अपराधी लल्लू खान के विरुद्ध जिले के विभिन्न थानों में हत्या, रंगदारी, लूट, मारपीट व अवैध तरीके से हथियार रखने के सहित एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं. इनमें से ज्यादातर मामलों में लल्लू बेल पर जेल से बाहर है. वह इन दिनों कम उम्र के बच्चों को पैसों का लालच देकर हथियार उपलब्ध कराते हुए लेवी पर रंगदारी वसूलने का काम करवा रहा है. एसपी ने बताया कि लल्लू खान को जल्द गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया जाएगा.

'रिपोर्ट- संतोष'

ये भी पढ़ें- चतरा : अफीम का डोडा लदा ट्रक जब्त, दो गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हजारीबाग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 19, 2018, 3:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर