लाइव टीवी

बीडीओ और उनकी पत्नी के खिलाफ आदिवासी छात्र-छात्राओं ने किया प्रदर्शन

News18 Jharkhand
Updated: October 25, 2019, 11:23 AM IST
बीडीओ और उनकी पत्नी के खिलाफ आदिवासी छात्र-छात्राओं ने किया प्रदर्शन
प्रदर्शन के दौरान आदिवासी छात्र-छात्राओं ने बीडीओ और उनकी पत्नी की गिरफ्तारी की मांग की

बीडीओ (BDO) राकेश कुमार और उनकी पत्नी पर नाबालिग आदिवासी बच्ची से घरेलू कामकाज करवाने और मारपीट करने का आरोप है.

  • Share this:
हजारीबाग. बड़कागांव के प्रखंड विकास पदाधिकारी (BDO) राकेश कुमार और उनकी पत्नी आरती देवी के खिलाफ लोगों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है. गुरुवार को झमाझम बारिश के बीच बड़ी संख्या में आदिवासी छात्र-छात्राओं (Tribal Students) ने सड़क पर उतर कर बीडीओ, उनकी पत्नी समेत तीन लोगों की गिरफ्तारी की मांग की. प्रदर्शनकारियों ने बीडीओ को तत्काल निलंबित करने की भी मांग की. बीडीओ राकेश कुमार और उनकी पत्नी पर नाबालिग आदिवासी बच्ची से घरेलू कामकाज करवाने और मारपीट करने का आरोप है.

आरोपी बीडीओ की गिरफ्तारी की मांग

पीड़ित बच्ची के मुताबिक रुपये चोरी करने का आरोप लगाकर उसके साथ न केवल पिटाई की गयी, बल्कि बदन को आयरन से जलाया गया. इतना ही नहीं उसके हाथों को गर्म पानी में भी डाला गया.

इस मामले में जब बात सार्वजनिक हुई, तो बीडीओ ने अपने घर पर पीड़ित बच्ची का इलाज कराया. और बाद में गांव ले जाकर छोड़ दिया.

समाजसेवी सह अधिवक्ता मोनालिशा लकड़ा का कहना है कि बीस दिन से अधिक बीत जाने के बाद भी आदिवासी बच्ची को न्याय नहीं मिला है. जिला प्रशासन आरोपी बीडीओ को बचाने में जुटा है. जबकि सरकार और जिला प्रशासन को बीडीओ को तत्काल निलंबित कर गिरफ्तार करना चाहिए.

रिपोर्ट- राकेश कुमार

ये भी पढ़ें- पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के जमीन सौदों की होगी जांच, सरकार ने दिया आदेश
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हजारीबाग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 11:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...