हजारीबाग: ग्रामीणों का अनोखा विरोध, सड़क पर हल चलाकर की धान की बुआई

ग्रामीणों का आरोप है कि 10 साल से उनकी मांग पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

Hazaribagh News: ग्रामीणों ने बताया कि 10 वर्षों से वे इस सड़क से परेशान है. 10 साल में दो बार मुखिया का चुनाव हुआ. लेकिन अबतक सड़क नहीं बना.

  • Share this:
    रिपोर्ट- सौरभ अनुराग

    हजारीबाग. जिले के इचाक प्रखंड के देवकुली पंचायत अंतर्गत लुंदरू गांव के ग्रामीणों ने खराब सड़क के विरोध में सड़क पर हल चलाकर धान की बुआई की. ग्रामीणों का आरोप है कि सांसद अन्नपूर्णा देवी और विधायक अमित यादव और मुखिया ने उन्हें नजरअंदाज करके रखा है. चुनाव के वक्त नेता आते हैं, वादा करते हैं कि चुनाव जीतने के बाद सड़क का निर्माण करवा देंगे. लेकिन अभी यह वादा पूरा नहीं हुआ है.

    ग्रामीणों ने बताया कि 10 वर्षों से वे इस सड़क से परेशान है. 10 साल में दो बार मुखिया का चुनाव हुआ. चुनाव के वक़्त मुखिया ने वादा किया था कि जीतने के बाद सड़क बना देंगे, लेकिन अभी तक कुछ भी नहीं हुआ. लगभग डेढ़ किलोमीटर की सड़क बिल्कुल खराब है. बरसात होते ही कीचड़ से भर जाता है, लोग आए दिन दुर्घटना ग्रस्त होते हैं. स्थिति ऐसी हो जाती है कि अगर कोई मरीज को गांव से बाहर ले जाना पड़े तो उन्हें इलाज के लिए नहीं ले जा पाते.

    ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि सभी ने अपने जीत के साथ ही उनकी समस्याओं को दूर करने का भरोसा दिलाया था. लेकिन आज प्रखंड स्तर से लेकर राज्य स्तर तक के पदाधिकारियों के कान में भी जू कर नहीं रेंग रहा है. आज उन्होंने विरोध स्वरूप क्षतिग्रस्त सड़क पर हल चलाया और ग्रामीणों के द्वारा धान की बुआई भी की गई.

    ग्रामीणों ने कहा है कि अगर आगे भी यह नजारा बरकरार रहा तो वह हजारीबाग उपायुक्त कार्यालय का घेराव करेंगे. इस मौके पर गांव के मुखिया से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हमने सांसद और विधायक से गुहार लगाई है, लेकिन किसी ने भी ध्यान नहीं दिया है. मेरे पास इतना फंड नहीं है जिससे यह कम कराया जा सके. ग्रामीणों के आवागमन में हो रही असुविधा की बात पूरे प्रखंड क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.