COVID-19 Update: मुंबई से हजारीबाग आया मजदूर निकला पॉजिटिव, झारखंड में संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 157

कोरोना का कहर

झारखंड (Jharkhand) में रविवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण का नए मामला सामने आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 157 हो गई है.

  • Share this:
    रांची. झारखंड (Jharkhand) में रविवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण का नए मामला सामने आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 157 हो गई है. अब तक राज्य में कोरोना से संक्रमित तीन मरीजों की मौत हो चुकी है.

    मुंबई से हाल ही में झारखंड के हजारीबाग पहुंचे एक प्रवासी श्रमिक के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को बताया कि राज्य में अभी तक कुल 157 लोग वायरस से संक्रमित हुए हैं. उन्होंने बताया कि मजदूर के नमूने की जांच रांची स्थित रिम्स में हुई है. हजारीबाग सदर अनुमंडल अधिकारी मेघा भारद्वाज ने बताया कि मजदूर को हजारीबाग अस्पताल के पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया है.

    झारखंड के 13 जिलों में कोरोना ने पसारे पांव
    बीते 31 मार्च को हिंदपीढ़ी में एक मलेशियाई युवती के रूप में राज्य का सबसे पहला कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया था. अब तक झारखंड के 24 जिलों में से 13 जिलों में कोविड-19 के मामले सामने आए हैं. राजधानी रांची के अलावा हजारीबाग, बोकारो, कोडरमा, गिरिडीह, सिमडेगा, धनबाद, देवघर, गढ़वा, पलामू, जामताड़ा, गोड्डा और दुमका में कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हो चुकी है.

    देश में कोरोना से अब तक 62,939 संक्रमित
    उल्लेखनीय है कि देश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या रविवार को 2,109 हो गई और संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 62,939 पर पहुंच गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 128 लोगों की मौत हुई और 3,277 मामले सामने आए हैं. मंत्रालय ने बताया कि देश में 41,472 लोग अब भी संक्रमण की चपेट में हैं जिनका इलाज चल रहा है जबकि 19,357 लोग स्वस्थ हो गए हैं.

    ये भी पढ़ें-

    इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर मजे लेने के लिए करते थे क्राइम, 3 युवक गिरफ्तार

    खेती में नुकसान, बैंक लोन की चिंता, डिप्रेशन में युवा किसान ने दे दी जान

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.