होम /न्यूज /झारखंड /विनोबा भावे विश्वविद्यालय का तीन दिनी यूथ फेस्टिवल 2 दिसंबर से, लोक कलाओं से सराबोर होंगे दर्शक

विनोबा भावे विश्वविद्यालय का तीन दिनी यूथ फेस्टिवल 2 दिसंबर से, लोक कलाओं से सराबोर होंगे दर्शक

Youth Festival 2022: एनएसएस प्रमुख और कार्यक्रम की संयोजक डॉ रूफीना तिर्की ने कहा कि विश्वविद्यालय शुरू से ही झारखंड के ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : सुबोध कुमार गुप्ता

हजारीबाग. विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग में 2 दिसंबर से यूथ फेस्टिवल का आगाज होगा. इसमें 28 से अधिक अंगीभूत कॉलेजों के छात्र शामिल होंगे. तीन दिवसीय इस समारोह में म्यूजिक, डांस, लिटरेरी इवेंट, थिएटर, फाइन आर्ट्स, और लोक संस्कृति के तरह-तरह के रंग दिखेंगे. यह कार्यक्रम विश्वविद्यालय परिसर के विनोदनी पार्क में संपन्न होगा. यूथ फेस्टिवल के 26वें संस्करण का उद्घाटन विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ मुकुल नारायण देव करेंगे.

एनएसएस प्रमुख और कार्यक्रम की संयोजक डॉ रूफीना तिर्की ने बताया कि यूथ फेस्टिवल के तीन दिवसीय समारोह में मुख्य रूप से पांच विधाओं के कार्यक्रमों होंगे. पहली विधा म्यूजिक होगी. इसमें हिंदुस्तानी, कर्नाटक, क्लासिकल, वोकल सोलो म्यूजिक, क्लासिकल इंस्ट्रूमेंटल सोलो म्यूजिक, इंडियन लाइट वोकल म्यूजिक, वेस्टर्न वोकल सोलो म्यूजिक, ग्रुप सॉन्ग इंडियन, ग्रुप सॉन्ग वेस्टर्न शामिल होंगे. दूसरी विधा में फोक ट्राइवल डांस और क्लासिकल डांस शामिल होंगे. तीसरी विधा में क्विज, एलोकेशन, डिबेट होंगे. चौथी विधा में वन एक्ट प्ले, मिमिक्री और पांचवी विधा में ऑन द स्पॉट पेंटिंग, पोस्टर मेकिंग, मॉडलिंग, कार्टून, रंगोली, इंस्टॉलेशन, फोटोग्राफी और मेहंदी आर्ट शामिल होंगे.

बेहतर प्रदर्शन को सम्मान

डॉ. रूफीना तिर्की ने कहा है कि विश्वविद्यालय शुरू से ही झारखंड के पारंपरिक नृत्य और गीत को बढ़ावा दे रहा है. इस बार भी इस तरह के कार्यक्रमों का खासा महत्त्व दिया जा रहा है. प्रतियोगिता में अव्वल विद्यार्थियों का चयन कर विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से सम्मानित किया जाएगा. यह सम्मान समारोह तीसरे दिन आयोजित किया जाएगा.

Tags: Hazaribagh news, Jharkhand news, Vinoba Bhave

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें