Home /News /jharkhand /

CM हेमंत सोरेने के कार्यक्रम में बेरोजगारी को लेकर भड़के युवा, कुर्सियां तोड़ जूते-चप्पल भी फेंके

CM हेमंत सोरेने के कार्यक्रम में बेरोजगारी को लेकर भड़के युवा, कुर्सियां तोड़ जूते-चप्पल भी फेंके

हजारीबाग में सीएम हेमंत सोरेन के कार्यक्रम में हंगामा करते युवा

हजारीबाग में सीएम हेमंत सोरेन के कार्यक्रम में हंगामा करते युवा

CM Hemant Soren Protest: झारखंड के हजारीबाग में आयोजित सीएम के कार्यक्रम में विरोध की मुख्य वजह बेरोजगारी का मुद्दा बताया जा रहा है. सीएम की सभा में बेरोजगार युवाओं का गुस्सा कुछ इस कदर बढ़ा कि देखते-देखते छात्रों ने चप्पल, जूता, पत्थर और कुर्सी भी फेंकना शुरू कर दिया. बाद में सुरक्षाबलों ने स्थिति को नियंत्रित किया.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- जावेद खान

    हजारीबाग. झारखंड के हजारीबाग में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) के कार्यक्रम में जमकर हंगामा हुआ. शनिवार को सीएम हजारीबाग (Hazaribagh) पहुंचे थे इस दौरान उन्हें बेरोजगारी से आक्रोशित युवाओं के विरोध का सामना करना पड़ा. सीएम हेमंत सोरेन का युवाओं ने जमकर विरोध किया. दगरअसल हेमंत सोरेन आपका अधिकार ,आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के तहत उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के हजारीबाग स्थित गांधी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे.

    शनिवार को आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के अलावा श्रम नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता भी पहुंचे थे. इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने 25 लाख 92 हजार 856 लाभुकों के बीच करीब 22 अरब 30 करोड़ 29 लाख की परिसंपत्तियों का वितरण किया. मुख्यमंत्री ने नवचयनित 478 कर्मियों के बीच नियुक्ति पत्र का वितरण किया. मौके पर बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद और रामगढ़ विधायक ममता देवी समेत बरही विधायक उमाशंकर अकेला भी मौजूद थे.

    इसी दौरान रोजगार की मांग को लेकर कार्यक्रम मे पहुंचे युवाओं ने जमकर विरोध किया. इस दौरान बेरोजगार युवाओं का गुस्सा कुछ इस कदर बढ़ा कि देखते-देखते कुछ छात्रों ने चप्पल, जूता, पत्थर और कुर्सी भी फेंकना शुरू कर दिया. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए मंच से मंत्री सत्यानंद भोक्ता समेत विधायक ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वो शांति व्यवस्था बनाये रखें. इस दौरान मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं आपके द्वार पहुंचे हैं और आपकी समस्याओं का समाधान होगा. यह एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है.

    गुस्साए छात्रों का कहना था कि हमें कार्यक्रम से कोई मतलब नहीं है. हमें वायदे के अनुसार रोजगार चाहिए. हंगामा कर रहे युवाओं को रक्षा में लगे पुलिसकर्मियों ने हल्का बल प्रयोग कर शांत कराया. इस दौरान कई बार भगदड़ की स्थिति बनी रही.

    Tags: CM Hemant Soren, Hazaribagh news, Jharkhand news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर