Home /News /jharkhand /

Ranchi News: एचईसी के कर्मचारियों को 7 महीने से नहीं मिला वेतन, आज करेंगे विरोध-प्रदर्शन

Ranchi News: एचईसी के कर्मचारियों को 7 महीने से नहीं मिला वेतन, आज करेंगे विरोध-प्रदर्शन


एचईसी के तीनों प्लांट के कामगार टूल डाउन करेंगे.

एचईसी के तीनों प्लांट के कामगार टूल डाउन करेंगे.

Racnhi News:आज एचईसी (HEC) के कर्मचारी विरोध प्रदर्शन करने जा रहे हैं. सोमवार को एचईसी के तीनों प्लांट के कामगार टूल डाउन करेंगे, जिस वजह से आज मुख्यालय का काम भी प्रभावित हो सकता है. एचईसी के कामगारों के मुताबिक, उन्हें पिछले 7 महीनों से वेतन नहीं मिला है, जिस वजह से उनकी दशा काफी दयनीय हो गई है. हमारे सामने अब करो या मरो की स्थिति बन गई है. सरकार एचईसी पर जरा भी ध्यान नहीं दे रही है. कर्मचारियों ने कहा कि सोमवार को मुख्यालय का घेराव करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. आज यानी कि सोमवार को रांची में एचईसी (HEC) के कर्मचारी विरोध प्रदर्शन (Protest) करने जा रहे हैं. एचईसी के तीनों प्लांट के कामगार टूल डाउन करेंगे. इसके साथ ही आज मुख्यालय का काम भी प्रभावित हो सकता है. एचईसी के तीनों प्लांट पूरी तरह बंद रहेंगे. बताया जा रहा है कि ये सभी कर्मचारी एचईसी मुख्यालय के सामने उग्र विरोध प्रदर्शन भी करेंगे. कामगारों ने एचईसी की हालत के लिए प्रबंधन और सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. बताया जा रहा है कि कामगारों को कई महीनों से वेतन नहीं मिला है, जिस वजह से उनकी आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई है.

    एचईसी के कामगारों के मुताबिक, उन्हें पिछले 7 महीनों से वेतन नहीं मिला है, जिस वजह से उनकी दशा काफी दयनीय हो गई है. हमारे सामने अब करो या मरो की स्थिति बन गई है. सरकार एचईसी पर जरा भी ध्यान नहीं दे रही है. कामगारों ने आगे बताया कि एक ऐसे सीएमडी को एचईसी का प्रभार सौंपा है, जो महीने में एक बार भी एचईसी नहीं आते हैं. पहले जो भी सीएमडी थे, सभी के समय एचईसी का हाल अच्छा था.

    नाराज कर्मचारियों ने कहा कि सोमवार को मुख्यालय का घेराव करेंगे. वहीं कामगारों का कहना है कि अगर कंपनी के प्रबंधन द्वारा कर्मचारियों को वेतन देने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया जाएगा तो मंगलवार को पूरे मुख्यालय को बंद कर के सारा कामकाज ठप्प कर देंगे. किसी को भी मुख्यालय के अंदर आने नहीं दिया जाएगा. दूसरी तरफ एचईसी ऑफिसर एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी बृजेश कुमार सिंह के मुताबिक, मजदूरों की इस हड़ताल में सोमवार से ऑफिसर एसोसिएशन भी जुड़ जाएगा.

    बता दें कि लगातार बंद रहने से एचईसी को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि 3 दिनों के टूल डाउन में एचईसी को करीब 3 करोड़ रुपए की हानि हुई है.

    गौरतलब है कि साल 2013 से एचईसी लगातार अपनी जमीन बेच रही है. एचईसी ने अभी तक झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार को लगभग 2500 एकड़ जमीन बेच चुकी है.करीब 22 संस्थानों को ये जमीनें दी गई हैं. स्मार्ट सिटी 556 एकड़ जमीन राज्य सरकार को एचईसी ने बेची है. इन जमीन को पहले 60 लाख से 1 करोड़ रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से बेची गई थी. लेकिन अब इन्हें 4 से 5 करोड़ रुपए एकड़ के हिसाब से बेचा जा रहा है.

    Tags: Jharkhand news, Ranchi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर