• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • सोरेन सरकार का फैसला, झारखंड में गुटखा, पान मसाले पर बैन एक साल और बढ़ा

सोरेन सरकार का फैसला, झारखंड में गुटखा, पान मसाले पर बैन एक साल और बढ़ा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एक बड़ा फैसला लिया है. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एक बड़ा फैसला लिया है. (फाइल फोटो)

COVID-19 Effect: हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सरकार ने झारखंड में गुटखा, तंबाकू युक्त पान मसाले पर प्रतिबंध एक साल और बढ़ा दिया है. इसके साथ ही तम्बाकू - निकोटिन युक्त पान मसाला,गुटखा का उत्पादन,स्टोरेज,विक्रय और डिस्ट्रीब्यूशन पूरी तरह प्रतिबंधित लगा दिया गया है.

  • Share this:
    रांची.  झारखंड में कोरोना संकट (COVID-19) के बीच सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सरकार ने झारखंड में गुटखा , तंबाकू युक्त पान मसाले (Pan Masala) पर प्रतिबंध एक साल और बढ़ा दिया है. इसके साथ ही तम्बाकू - निकोटिन युक्त पान मसाला,गुटखा का उत्पादन,स्टोरेज,विक्रय और डिस्ट्रीब्यूशन पूरी तरह प्रतिबंधित (Ban) लगा दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने इसे लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी है. सरकार के फैसले के मुताबिक, प्रतिबंध 25 जुलाई 2021 तक प्रभावी रहेगा. माना जा रहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने ये अहम फैसला लिया है.

    इस दिन बंद रहेंगी दुकानें

    कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए झारखंड चेंबर ने एक बड़ा फैसला लिया है. शुक्रवार, शनिवार और रविवार को राज्यभर में व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखने पर सहमति बनी है. इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी दुकानें बंद रखी जाएगी. इसके साथ ही  चेंबर सरकार से इस फैसले को लागू करने की भी मांग करेगा. झारखंड चेंबर अध्यक्ष कुणाल अजमानी ने इसकी घोषणा की है.

    झारखंड आने पर देनी होगी जानकारी

    बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए झारखंड सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. अब झारखंड में एंट्री करने वाले हर शख्स को अपनी जानकारी सरकार को देनी होगी. साथ ही 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन में भी रहना होगा. यह आदेश सड़क, रेल और हवाईमार्ग, तीनों से सूबे में प्रवेश करने वालों पर लागू होगा. सरकार के आदेश के मुताबिक होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने पर लोगों को संस्थागत या पेड क्वारंटाइन में रहना होगा. बता दें कि एक दिन पहले सीएम हेमंत सोरेन ने बिहार सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा था कि कोरोना को लेकर बिहार में लॉकडाउन लागू है, फिर भी बिहार से लोग झारखंड कैसे आ रहे हैं.

    ये भी पढ़ें: मानसून में पीक पर होगा कोरोना? जानिए, क्या है IMA और AIIMS की थ्योरी

    वहीं, सूबे में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. शुक्रवार को 220 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई. उधर, जमशेदपुर के टीएमएच में एक कोरोना मरीज की मौत हो गई. इसके साथ ही राज्‍य में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्‍या 48 हो गई है. जबकि राज्‍य में कोरोना के कुल मामले 5025 थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज