दहेज की खातिर पत्नी की हत्या कर शव को दफनाया, डेढ़ माह बाद हुआ मामले का खुलासा

आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने इसी जगह से महिला का शव बरामद किया है.
आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने इसी जगह से महिला का शव बरामद किया है.

देवघर में दहेज (Dowry) लोभी पति, देवर और ससुर ने मिलकर महिला की हत्या (Murder) कर दी और शव को दफना दिया, लेकिन पुलिस (Police) का शिकंजा कसते देख तीनों ने कोर्ट में आत्मसमर्पण (Surrender) कर दिया. इसके बाद वारदात का खुलासा हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2020, 9:35 PM IST
  • Share this:
देवघर. जिले के पथरौल थाना क्षेत्र के ढीबा गांव स्थित एक जोरिया से 20 वर्षीय लक्ष्मी कुमारी का शव (Dead Body) बरामद किया गया है. मृतका आठ अगस्त से अपनी ससुराल पथरौल थाना क्षेत्र के रांगा गांव से लापता थी. इसके बाद 11 अगस्त को मृतका के पिता अखिलेश तिवारी ने थाने में गुमशूदगी की रिपोर्ट की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. मृतका के पिता ने आशंका जताई थी कि दहेज के कारण उनकी बेटी की हत्या कर दी गई है. मामले में मृतका के पिता द्वारा उसके पति चंदन राय, ससुर निताय राय, सास सहित पांच लोगों को नामजद कराया गया था. मामला दर्ज होने के बाद सभी आरोपी फरार हो गए थे, जिसके लिए पुलिस की टीम लगातार छापामारी कर रही थी.

वहीं आरोपियों ने पुलिसिया दबाव बढ़ता देख 15 सितंबर को न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया. सरेंडर के बाद पुलिस ने पति चंदन और उसके बड़े भाई बबलू को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया है. पूछताछ के दौरान पता चला कि आरोपियों ने मृतका के शव को जोरिया के किनारे दफना दिया है. पुलिस ने सोमवार देर रात को शव को निकालने का फैसला किया. इसके बाद दोनों आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने शव को जमीन खोदकर निकाला. जिस जगह से शव को बरामद किया गया है वह मृतका के ससुराल रांगा से करीब तीन किमी की दूरी पर है.

मजदूर की बेटी के खाते में जब अचानक आ गए 10 करोड़ रुपये, हैरान हुआ परिवार



आरोपियों ने पकड़े जाने के डर से शव को जलाने के बजाय दफनाया दिया था. मृतिका के पति ने पुलिस को बताया की शव को जलाने से पकड़े जाते इसलिए उसे दफना दिया. जिससे कि उसकी हत्या होने का शक किसी को ना हो. आफको बता दें कि लक्ष्मी के गायब होने के करीब डेढ़ माह बाद उसका शव बरामद हुआ है. 2018 में मृतिका लक्ष्मी की शादी 12 मई 2018 चंदन राय से हुई थी. परिजनों के अनुसार शादी के एक साल बाद सुराल वाले और दहेज की मांग करने लगे थे. मांग पूरा नहीं होने पर लक्ष्मी के साथ मारपीट की जाती थी. वहीं पुलिस ने शव को बरामद करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज