जमशेदपुर में 10 दिवसीय एनसीसी ट्रेनिंग कैंप शुरू

 एनसीसी ट्रेनिंग कैंप का आयोजन

एनसीसी ट्रेनिंग कैंप का आयोजन

एनसीसी कैडेट्स का 10 दिवसीय वार्षिक ट्रेनिंग कैंप को-ऑपरेटिव कॉलेज मैदान में चल रहा है. इस कैंप में जिले के ग्रामीण इलाकों से आये स्कूली कैडेट्स प्रशिक्षण पा रहे हैं.

  • Share this:
जमशेदपुर में 37 बटालियन एनसीसी कैडेट्स का 10 दिवसीय वार्षिक ट्रेनिंग कैंप को-ऑपरेटिव कॉलेज मैदान में चल रहा है. इस कैंप में जिले के ग्रामीण इलाकों से आये स्कूली कैडेट्स प्रशिक्षण पा रहे हैं.



जमशेदपुर स्थित आर्मी  बटालियन के द्वारा यह कैम्प लगवाया गया है. इसमें कैडेट्स को आर्मी में इस्तेमाल होने वाले हथियारों की भी ट्रेनिंग दी जानी है. एनसीसी से प्रशिक्षित कैडेट्स को आगे चलकर पुलिस, अर्धसैनिक बल और सेना की भर्ती में प्राथमिकता मिलती है. इस तरह की ट्रेनिंग के माध्यम से कैडेट्स को किसी भी आपातकालीन स्तिथि के लिए तैयार किया जाता है.



पूरे जिले के स्कूलों से आए कैडेट्स इस कैम्प में शामिल हुए हैं. ये कैडेट्स अपने घर परिवार से दूर रहकर देश की सेवा भाव से यहाँ पहुंचे हैं.  इन्हें प्रशिक्षण दे रहे एनसीसी के वरीय अधिकारियों के अनुसार इस ट्रेनिंग के माध्यम से कैडेट्स को आगे के लिए तैयार किया जा रहा है. ताकि वे आगे चलकर देश का सशक्त नागरिक बन सके और खुद को साबित कर सके.





 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज