डीएम साहब के नाम पर बनाया फर्जी FB अकाउंट और परिचितों से ठग लिये 20 हजार रुपये

जमशेदपुर एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि आरोपियों ने सतना डीएम का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया और उनके दोस्तों-परिचितों से बातचीत शुरू की. परिचितों ने डीएम समझकर सब कुछ शेयर करना शुरू किया. लेकिन उन्हें तब शक हुआ, जब उनसे बीस हजार रुपये ऐंठ लिये गये.

News18 Jharkhand
Updated: August 7, 2019, 11:38 PM IST
डीएम साहब के नाम पर बनाया फर्जी FB अकाउंट और परिचितों से ठग लिये 20 हजार रुपये
सतना डीएम ने नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाले चार अपराधी जमशेदपुर में गिरफ्तार
News18 Jharkhand
Updated: August 7, 2019, 11:38 PM IST
साइबर अपराधी अब बड़े अधिकारियों को भी निशाना बनाने लगे हैं. ताजा मामला मध्यप्रदेश के सतना के डीएम डॉ. सत्येन्द्र नाथ सिंह से जुड़ा हुआ है. डीएम साहब के नाम पर फेक फेसबुक अकाउंट बनाकर उनके परिचितों से बीस हजार रुपये ऐंठ लिए गए. बीस हजार रुपये की इस धोखाधड़ी को लेकर सतना में मामला दर्ज किया गया है. इधर, सतना पुलिस की सूचना पर जमशेदपुर पुलिस ने चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं सतना पुलिस ने इस सिलसिले में धनबाद से एक और बंगाल के पुरूलिया से एक अपराधी को दबोचा है. जबकि इस गिरोह का सरगना राकेश कुमार झा फरार चल रहा है. वह पटना का रहने वाला है.

डीएम का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर ठगी

जमशेदपुर एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि इनलोगों ने सतना डीएम का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया और उनके दोस्तों- परिचितों से बातचीत शुरू की. परिचितों ने डीएम समझकर सब कुछ शेयर करना शुरू किया. लेकिन उन्हें तब शक हुआ, जब उनसे बीस हजार रुपये ऐंठ लिये गये. परिचितों ने इसकी सूचना डीएम को दिया. जिसके बाद डीएम ने इस सिलसिले में मामला दर्ज करवाया.

जमशेदपुर में चार अपराधी गिरफ्तार

जमशेदपुर से गिरफ्तार चार अपराधियों में से एक, पुष्पाकर आर्या के अकाउंट में धोखाधड़ी के पैसे डलवाए गए. उसमें से चेक के जरिये पंद्रह हजार रुपये निकाले गये. जमशेदपुर पुलिस इस मामले में आगे की छानबीन कर रही है. कदमा थाना प्रभारी के नेतृत्व में बनी स्पेशल टीम ने चारों अपराधियों को गिरफ्तार किया. इनमें से दो जमशेदपुर और दो आदित्यपुर के आरआईटी थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. इनके पास से 6 मोबाइल फोन, 4 एटीएम कार्ड, एक चेकबुक बरामद किये गये. उधर, धनबाद और बंगाल से गिरफ्तार दो अपराधियों को सतना पुलिस अपने साथ लेकर चली गई.

रिपोर्ट- अन्नी अमृता

ये भी पढ़ें- पंजाब सीएम की पत्नी से 23 लाख की ठगी, जामताड़ा में पकड़ाया आरोपी
Loading...

रांची में जीरो पावर कट अभी दूर की कौड़ी, हर माह 110 करोड़ का घाटा सह रहा जेबीवीएनएल

 
First published: August 7, 2019, 11:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...