झारखंडः 4 नाबालिग बच्चों को गांव वालों ने पेड़ से बांधकर पीटा, अब होंगे गिरफ्तार

 जमशेदपुर में 4 नाबालिग बच्चों को बंधक बना पीटने का मामला आया सामने.
जमशेदपुर में 4 नाबालिग बच्चों को बंधक बना पीटने का मामला आया सामने.

जमशेदपुर (Jamshedpur) की एक बस्ती में चोरी करने घुसे नाबालिग बच्चों (Minor boys) के साथ अमानवीय बर्ताव पर पुलिस ने लिया संज्ञान. सिटी SP ने बच्चों को पीटने के आरोपियों की गिरफ्तारी का दिया आदेश.

  • Share this:
जमशेदपुर.  झारखंड की लौहनगरी जमशेदपुर (Jamshedpur) में 4 नाबालिग बच्चों को चोरी के आरोप में ग्रामीणों द्वारा बंधक बनाए जाने और उनकी पिटाई (Minor Boys beaten by villagers) करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जिले के परसूडीह थाने के सरमजन्मदा निधि टोले मे ग्रामीणों ने 4 नाबालिग बच्चों को चोरी के आरोप में पेड़ से बांधकर पीटा. चोर के पकड़े जाने पर जब मीडियाकर्मी वहां पहुंचे तो नाबालिग बच्चों को देख पुलिस को खबर दी. सूचना पर फौरन पुलिस (Jharkhand Police) पहुंची और बच्चों को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाया. ग्रामीणों का आरोप था कि ये बच्चे बस्ती में चोरी करने आए थे, इसी दौरान पकड़े गए. बहरहाल, पुलिस बच्चों को बंधक बनाकर पीटने वालों की तलाश कर रही है. सिटी एसपी सुभाषचंद्र जाट ने आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का आदेश दिया है.

जानकारी के मुताबिक परसूडीह थाना क्षेत्र के सरमजन्मदा निधि टोले में आज दिन के समय 6 बच्चे देखे गए. ग्रामीणों का कहना था कि ये बच्चे किसी चोर गिरोह से जुड़े हैं और चोरी के इरादे से बस्ती में घुसे थे. टोले में रहने वालों के मुताबिक इन बच्चों को चोरी करते हुए कुछ ग्रामीणों ने  पकड़ा, लेकिन 2 बच्चे किसी तरह भाग निकले. वहीं, 4 को ग्रामीणों ने पकड़कर पेड़ से बांध दिया. इसके बाद कुछ ग्रामीणों ने इन बच्चों की बुरी तरह पिटाई की.  नाबालिग बच्चों की पेड़ से बंधी हुई तस्वीर न्यूज 18 के पास है, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के तहत हम ये तस्वीरें प्रकाशित नहीं कर रहे.

सरमजन्मदा निधि टोले में बच्चा चोरों के पकड़े जाने की सूचना जैसे ही फैली, मीडियाकर्मी भी वहां पहुंच गए. मीडियाकर्मियों ने नाबालिग बच्चों को देखते ही तत्काल पुलिस को सूचना दी. इसके बाद स्थानीय थाने के पुलिसवाले भी पहुंच गए और बच्चों को ग्रामीणों की कैद से आजाद कराया. मामले को लेकर जमशेदपुर के सिटी एसपी सुभाषचंद्र जाट ने न्यूज 18 के साथ बातचीत में कहा कि पुलिस बच्चों को बंधक बनाने और पीटने वालों की तलाश कर रही है. आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज