लाइव टीवी

स्पेशल ओलंपिक वर्ल्ड समर गेम्स में उम्दा प्रदर्शन करने वाले 7 खिलाड़ी हुए सम्मानित
Jamshedpur News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 29, 2019, 1:42 PM IST
स्पेशल ओलंपिक वर्ल्ड समर गेम्स में उम्दा प्रदर्शन करने वाले 7 खिलाड़ी हुए सम्मानित
खिलाड़ियों के लिए सम्मान समारोह

टाटा स्टील ने बिष्टुपुर स्थित जेआरडी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में स्पेशल बच्चों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया. जमशेदपुर के सात खिलाड़ियों ने वर्ल्ड गेम्स में 20 से अधिक मेडल जीते.

  • Share this:
स्पेशल ओलंपिक वर्ल्ड समर गेम्स में उम्दा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को जमशेदपुर में सम्मानित किया गया. टाटा स्टील ने बिष्टुपुर स्थित जेआरडी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में इन स्पेशल बच्चों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया. जमशेदपुर के सात खिलाड़ियों ने वर्ल्ड गेम्स में 20 से अधिक मेडल जीते.

टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट चाणक्य चौधरी ने कहा कि टाटा स्टील खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने का काम करती रही है. इन स्पेशल बच्चों का प्रदर्शन सराहनीय है. टाटा स्टील इन्हें आगे बढ़ाने में मदद करेगी.

बता दें कि भारत ने संयुक्त अरब अमीरात में 14 से 21 मार्च तक हुए स्पेशल ओलंपिक वर्ल्ड समर गेम्स में 85 स्वर्ण समेत 368 पदक जीते. भारतीय टीम में 284 खिलाड़ी शामिल थे. इन्होंने 154 रजत और 129 कांस्य पदक भी हासिल किए.

भारतीय पावरलिफ्टरों ने 20 स्वर्ण, 33 रजत और 43 कांस्य जीते. रोलर स्केटिंग में भारत को 13 स्वर्ण, 20 रजत और 16 कांस्य समेत 49 पदक हासिल हुए. साइकिलिंग में भारत ने 11 स्वर्ण समेत 45 पदक जीते. वहीं ट्रैक और फील्ड में भारत को पांच स्वर्ण, 24 रजत, 10 कांस्य पदक मिले.



इनपुट- रंजीत ओझा

ये भी पढ़ें- मलेशिया दौरे के लिए महिला हॉकी टीम में सलीमा और निक्की का चयन

झारखंड की बेटी सलीमा टेटे को PM ने किया सम्मानित

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2019, 1:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर