'आप' के पूर्व प्रत्याशी का कथित ऑडियो वायरल, चुनाव को लेकर 55 लाख के सौदे की बात

आप प्रत्याशी दिनेश महतो ने आरोप लगाया कि पार्टी सचिव राजन ने उनसे टिकट के एवज में 35 लाख की मांग की थी, जो पूरी नहीं हुई. इसी का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा.

News18 Jharkhand
Updated: April 15, 2019, 7:01 PM IST
'आप' के पूर्व प्रत्याशी का कथित ऑडियो वायरल, चुनाव को लेकर 55 लाख के सौदे की बात
आप के पूर्व प्रत्याशी दिनेश महतो
News18 Jharkhand
Updated: April 15, 2019, 7:01 PM IST
जमशेदपुर के चुनावी दंगल में इन दिनों एक वायरल ऑडियो से हंगामा मचा हुआ है. ये ऑडियो कथित तौर पर आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रत्याशी दिनेश महतो से संबंधित है. इस ऑडियो में महागठबंधन के प्रत्याशी चंपई सोरेन को हराने और भाजपा के प्रत्याशी विद्युतवरण महतो को जिताने के एवज में 55 लाख रुपये के सौदे की बात कही गई है. हालांकि ऑडियो की सच्चाई क्या है, ये जांच का विषय है. इस बीच आम आदमी पार्टी ने दिनेश महतो को पार्टी से बाहर कर दिया है.

आरटीआई कार्यकर्ता दिनेश महतो को आम आदमी पार्टी ने जमशेदपुर से प्रत्याशी बनाया था. लेकिन एक ऑडियो ने इनका सारा खेल बिगाड़ दिया. आरटीआई कार्यकर्ता के रूप में कई घोटालों का पर्दाफाश कर चुके दिनेश एक वायरल ऑडियो की वजह से खुद सवालों के घेरे में आ गए. हालांकि दिनेश महतो ने इस मामले को खुद के खिलाफ साजिश बताते हुए आरोप लगाया कि आप के सचिव राजन ने उनसे टिकट के एवज में 35 लाख की मांग की थी, जो पूरी नहीं हुई. इसी का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा.

वहीं इस ऑडियो के सामने आने के बाद भाजपा और महागठबंधन के बीच जुबानी जंग चालू हो गई है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने जहां भाजपा प्रत्याशी को बदलने की मांग की, वहीं चंपई सोरेन ने चुनाव आयोग से शिकायत करने की बात कही है. हालांकि भाजपा प्रत्याशी विद्युतवरण महतो ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अगर इस ऑडियो को लेकर उनकी संलिप्तता साबित हुई, तो वे राजनीति छोड़ देंगे. उन्होंने कहा कि लोग उन्हें चंदे से जीता देते हैं, उन्हें किसी डील की जरुरत नहीं. महतो ने ये भी कहा कि इस मामले में जो भी गलत साबित होंगे, उन्हें जेल जाने के लिए तैयार रहना चाहिए.

वीडियो की सच्चाई क्या है, ये जांच के बाद सामने आएगी. महागठबंधन की ओर से इस मामले को चुनाव आयोग तक पहुंचाने की कोशिश हो रही है.

 

रिपोर्ट- अन्नी अमृता

ये भी पढ़ें- समर्थन मांगने पहुंचे कीर्ति आजाद को पूर्व मंत्री ने कहा- सॉरी..आपने देर कर दी
बाबूलाल मरांडी के नामांकन के बहाने महागठबंधन ने दिखाई ताकत

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...