लाइव टीवी

एसीबी की छापेमारी में जूनियर इंजीनियर के घर से ढाई करोड़ रुपये बरामद

News18 Jharkhand
Updated: November 15, 2019, 4:48 PM IST
एसीबी की छापेमारी में जूनियर इंजीनियर के घर से ढाई करोड़ रुपये बरामद
छापेमारी में जूनियर इंजीनियर के घर से ढाई करोड़ रुपये बरामद किये गये

एसीबी (ACB) की टीम ने ग्रामीण कार्य विभाग के कनीय अभियंता सुरेश प्रसाद (Suresh Prasad) के घर में छापेमारी (Raid) की. इस दौरान जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer) के घर से करीब ढाई करोड़ रुपए बरामद किये गये हैं.

  • Share this:
जमशेदपुर. एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) (ACB) ने जमशेदपुर में बड़ी कार्रवाई की है. एसीबी डीएसपी अरविंद कुमार सिंह के नेतृत्व में मानगो स्थित ग्रामीण कार्य विभाग के जूनियर इंजीनियर एसपी वर्मा के घर में छापेमारी (Raid) की गई. इस दौरान जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer) के घर से दो करोड़ 44 लाख रुपए बरामद किये गये हैं. एसीबी की टीम ने एसपी वर्मा को गुरुवार देर रात घूस लेते मानगो चौक से गिरफ्तार किया था. जिसके बाद आज उनके घर पर छापेमारी की गई.

एसीबी अधिकारी ने बताया कि सारे पैसे आलमीरा में रखे हुए थे. रुपये के अलावा सौ ग्राम सोना, जमीन के कागजात, पांच फ्लैट के कागजात और कुछ इन्वेस्टमेंट के भी सबूत मिले हैं. बिल पास करने के एवज में घूस लेते जूनियर इंजीनियर को गिरफ्तार किया गया था. इस सिलसिले में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

एसीबी के एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि साकची के आईडीए कॉलोनी निवासी ठेकेदार विकास कुमार शर्मा ने 23 अक्टूबर को एसीबी से शिकायत की थी कि कनीय अभियंता सुरेश प्रसाद वर्मा उनसे रिश्वत मांग रहे हैं. विकास कुमार शर्मा ने एसपी को बताया कि उनकी मां दीपा शर्मा की जय माता दी इंटरप्राइजेज कंपनी है. ये कंपनी सड़क निर्माण का काम करती है. सरायकेला खरसावां जिले में ग्रामीण कार्य विभाग ने तमोलिया कॉलोनी में 280 मीटर लंबी पीसीसी सड़क का काम कंपनी को दिया था. सड़क 11 लाख 54 हजार 964 रुपये की लागत से बनाई गई है. विभाग ने 7 लाख रुपये का भुगतान कंपनी को कर दिया है. बाकी के भुगतान करने के लिए जेई सुरेश प्रसाद वर्मा 28 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहे थे.

जांच में शिकायत सही पाये जाने पर एसीबी ने अपना जाल बिछाया और गुरुवार को जेई सुरेश प्रसाद वर्मा से संपर्क किया. वो 10 हजार रुपये में काम करने को तैयार हो गए. जिसके बाद ठेकेदार से 10 हजार रुपये घूस लेते एसीबी के अधिकारियों ने उन्हें रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

(इनपुट- आशीष तिवारी)

ये भी पढ़ें- चतरा में 20 किलो का शक्तिशाली बम बरामद, लातेहार में भी नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता

  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 3:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर