Home /News /jharkhand /

जमशेदपुर: पेपर मिल में हादसा, कार्टन के बंडल में दबकर 2 महिला मजदूरों की मौत

जमशेदपुर: पेपर मिल में हादसा, कार्टन के बंडल में दबकर 2 महिला मजदूरों की मौत

घटना पर ग्रामीणों में मिल मालिक के प्रति गुस्सा देखा गया.

घटना पर ग्रामीणों में मिल मालिक के प्रति गुस्सा देखा गया.

Jamshedpur News: दोनों महिला मजदूर मिल में ठेके पर मजदूरी करती थी. दोनों मिल के अंदर कार्टन बंडल से पेपर चुन रही थी. इसी दौरान दोनों महिलाओं के ऊपर कार्टन बंडल भरभरा कर गिर गया. इससे दोनों महिलाओं की दबकर मौत हो गई.

    रिपोर्ट- प्रभंजन कुमार

    जमशेदपुर. पूर्वी सिंहभूम के चाकुलिया के जामडोल गांव में पेपर मिल में काम करने के दौरान मलवे में दबकर दो महिला मजदूर की मौत हो गयी. घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है. हादसा गुरुवार दोपहर पेश आया. हादसे में सिंदुरगौरी गांव निवासी सरस्वती पातर (50वर्ष) और उर्मिला पातर (30 वर्ष) की कार्टन के बंडल में दबकर मौत हो गई.

    मिली जानकारी के अनुसार दोनों महिला मजदूर मिल में ठेके पर मजदूरी करती थी. दोनों मिल के अंदर कार्टन बंडल से पेपर चुन रही थी. इसी दौरान दोनों महिलाओं के ऊपर कार्टन बंडल भरभरा कर गिर गया. इससे दोनों महिलाओं की दबकर मौत हो गई. आनन-फानन में दोनों महिलाओं को बाहर निकालकर घाटशिला अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया.

    घटना की सूचना पाकर ग्रामीणों की भीड़ पेपर मिल के सामने जुट गई. सूचना पाकर चाकुलिया पुलिस भी मौके पर पहुंची. और अन्य मजदूरों से मामले की जानकारी ली. मजदूरों ने बताया कि पेपर मिल में मिल मालिक द्वारा मजदूरों के बीच सेफ्टी किट का वितरण नहीं किया जाता है. इससे मजदूर संकट में रहकर काम करने को मजबूर हैं. मजदूरों ने कहा कि अगर कंपनी द्वारा सेफ्टी किट दिया गया होता तो आज यह दुर्घटना नहीं होती.

    चाकुलिया थानाप्रभारी वरुण यादव ने बताया कि पेपर मिल में हादसे पेश आया. इस हादसे में दो महिला मजदूरों की दबकर मौत हो गई. घटना की छानबीन की जा रही है. मिल मालिक से भी पूछताछ की जाएगी. फिलहाल शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

    Tags: Jamshedpur news, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर