OLX पर बाइक बेचने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

OLX पर बाइक बेचने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार
OLX पर बाइक बेचने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

जमशेदपुर पुलिस ने एक साइबर क्राइम गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
झारखंड की जमशेदपुर पुलिस ने एक साइबर क्राइम गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों ने ओएलएक्स (OLX) में मोटरसाइकल बेचने के नाम पर लोगों से पैसों की ठगी की थी. पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने कई जाली दस्तावेज भी बरामद किए हैं.

मामले में सिटी एसपी प्रभात कुमार ने प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि आरोपियों द्वारा OLX पर मोटरसाइकलों के नंबर बदल बदलकर अपलोड किए जाते थे. इसके बाद उसे बेचने के लिए इश्तेहार जारी किए जाते थे, जिसके बाद इन लोगों की ओर से ठगी के लिए ग्रामीण इलाके के लोगों का चयन किया जाता था.

वहीं जब ग्राहक वाहन खरीदने के लिए पहुंचते थे, तो पहले उनसे रुपए ले लिए जाते थे और फिर उन्हें पेपर के नाम पर बरगलाकर बिना वाहन दिए वापस भेज दिया जाता था. आरोपियों ने इस तरह कई लोगों को ऐसे ही अपना शिकार बनाया था. इसलिए पुलिस ने इन्हें पकड़ने के लिए नाटकीय अंदाज में ग्राहक बनकर ही इनके पास गए और इन्हें मौके से धर दबोच लिया.



इनके पास से पुलिस ने जाली आधार कार्ड, अलग अलग गाड़ियों की चाबी, नकली वाहनों के दस्तावेज और एक मोटरसाइकल बरामद किया है. फिलहाल, पुलिस इनसे आगे की पूछताछ कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज