• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • जमशेदपुर पूर्वी सीट पर अपनी हार को लेकर बोले रघुवर- षड्यंत्र और दुष्प्रचार की राजनीति हुई सफल

जमशेदपुर पूर्वी सीट पर अपनी हार को लेकर बोले रघुवर- षड्यंत्र और दुष्प्रचार की राजनीति हुई सफल

रघुवर दास ने जमशेदपुर पूर्वी और पश्चिमी सीट पर बीजेपी की हार की समीक्षा की (फाइल फोटो)

रघुवर दास ने जमशेदपुर पूर्वी और पश्चिमी सीट पर बीजेपी की हार की समीक्षा की (फाइल फोटो)

रघुवर दास (Raghuvar Das) ने कहा कि मेरे परिवार के बारे में गलत प्रचार कर जीत हासिल की गई है. एक नामदार ने एक कामगार मजदूर को हराया है.

  • Share this:
    जमशेदपुर. कार्यवाहक मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghuvar Das) ने जमशेदपुर पूर्वी सीट पर अपनी हार को लेकर कहा कि दुष्प्रचार कर उन्हें हराया गया. लोगों को बरगलाया गया कि रघुवर दास आएगा, तो बस्तियां तोड़ी जाएंगी. उन्होंने कहा कि षड्यंत्र और दुष्प्रचार की राजनीति कभी-कभी सफल हो जाती है, लेकिन सच्चाई सामने आकर रहती है. उन्होंने कहा कि मेरे परिवार के बारे में गलत प्रचार कर जीत हासिल की गई है. एक नामदार ने एक कामगार मजदूर को हराया है. रघुवर दास सिद्धगोड़ा स्थित सोनमंडप में जमशेदपुर पूर्वी और पश्चिमी के तमाम मंडल अध्यक्षों के साथ बैठक कर हार की समीक्षा कर रहे थे. मंगलवार सुबह मुख्यमंत्री रांची से जमशेदपुर पहुंचे.

    15 हजार से ज्यादा वोटों से हारे रघुवर दास

    सोमवार को झारखंड विधानसभा चुनाव के आए नतीजों में सबसे चौंकाने वाला परिणाम जमशेदपुर पूर्वी सीट का रहा. पांच बार इस सीट से विधायक रहने के बावजूद मुख्यमंत्री रघुवर दास अपने ही मंत्री सरयू राय से 15 हजार से ज्यादा मतों से हार गये. बतौर निर्दलीय प्रत्याशी सरयू राय ने उन्हें हराया. पार्टी द्वारा जमशेदपुर पश्चिमी सीट के लिए टिकट काटे जाने से नाराज सरयू राय ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर जमशेदपुर पूर्वी सीट पर सीएम के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला किया था. इसका खामियाजा ये हुआ कि बीजेपी को जमशेदपुर पश्चिमी सीट भी गंवानी पड़ी. यहां से कांग्रेस के बन्ना गुप्ता जीत गये.

    मुझे जीत का गुमान नहीं- सरयू राय

    उधर, सीएम रघुवर दास पर पलटवार करते हुए सरयू राय ने कहा कि जमशेदपुर पूर्वीक्षेत्र में भय का वातावरण बन गया था. लेकिन जो संस्कृति अब तक यहां चली आ रही थी, उसे अब बदलना होगा. अगर न बदला, तो फिर वही होगा. उन्होंने कहा कि किसी भी विधायक को शासन में हस्तक्षेप करने का हक नहीं है. सरयू राय ने कहा कि जनता ने मेरे लिए चुनाव लड़ा. इसलिए मुझे कोई गुमान नहीं है कि मैं जीत गया हूं.

    रिपोर्ट- रंजीत कुमार

    ये भी पढ़ें- सरयू राय बोले- जनता के हितों की अनदेखी पर नई सरकार का भी करेंगे विरोध

     

     

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज