लाइव टीवी

27 घंटे बाद टाटा-हावड़ा रूट पर ट्रेनों का परिचालन हुआ सामान्य

News18 Jharkhand
Updated: September 25, 2018, 11:43 AM IST
27 घंटे बाद टाटा-हावड़ा रूट पर ट्रेनों का परिचालन हुआ सामान्य
(फाइल फोटो)

ट्रैक जाम के चलते सोमवार को इस रूट की बीस से भी ज्यादा ट्रेनों को रद्द करना पड़ा. डेढ़ लाख से भी ज्यादा यात्री परेशान रहे. रेलवे को भी लाखों टिकट वापस करने पड़े.

  • Share this:
करीब 27 घंटे बाद टाटा-हावड़ा रूट पर ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो पाया. देर रात सरकार के साथ वार्ता के बाद आदिवासी संगठन के लोग ट्रैक से हटे. गौरतलब है कि सोमवार सुबह छह बजे से पश्चिम बंगाल के चार स्टेशनों पर आदिवासी संगठन के लोगों ने ट्रैक जाम कर रखा था. इनकी मांग है कि ऑल चिकी लिपि को पश्चिम बंगाल के सरकारी स्कूलों में लागू किया जाए.

ट्रैक जाम के चलते सोमवार को इस रूट की बीस से भी ज्यादा ट्रेनों को रद्द करना पड़ा. डेढ़ लाख से भी ज्यादा यात्री परेशान रहे. रेलवे को भी लाखों टिकट वापस करने पड़े. इस सबंध में दक्षिण पूर्व रेलवे के मुख्य जनसर्म्पक अधिकारी संजय घोष ने टेलीफोन पर जानकारी दी कि रेल रोको आंदोलनकारियों के साथ सरकार के अधिकारियों ने देर रात वार्ता की, जिसके बाद वे लोग ट्रैक से हटे और परिचालन सामान्य हुआ.

जनसर्म्पक अधिकारी के मुताबिक नेकुशनी में करीब रात 2.16 बजे, सालबोनी में सुबह 3.25 में, खेमशुली में सुबह 3.15 बजे और बालीचक में सुबह 3.40 बजे आंदोलन समाप्त किया गया. उसके बाद ट्रेनों का परिचालन धीरे-धीरे समान्य हुआ. उन्होंने बताया कि मंगलवार की सुबह खड़गपुर से लालमाटी एक्सप्रेस, डौली एक्सप्रेस,रुपसी-बंग्ला एक्सप्रेस, हावड़ा-बड़बिल जनशताब्दी एक्सप्रेस को, हावड़ा से इस्पात एक्सप्रेस और दुरंतो एक्सप्रेस और शालीमार से अरण्यक एक्सप्रेस को अपने-अपने गंतव्य के लिए समय पर रवाना किया गया.

सोमवार को रेल रोको आंदोलन के चलते कई ट्रेनों को रुट बदल कर चलाया गया. नई दिल्ली से पुरी जाने वाली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस को टाटानगर से राजखरसावा, चाईबासा, जरुली के रास्ते पुरी भेजा गया. मंगलवार की सुबह पुरी से टाटानगर होकर नई दिल्ली जानेवाली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के मार्ग में बदलाव किया गया. इसके अलावे मद्रास हावडा और पुरी –हावडा को पुरी से वाया जरुली,चाईबासा, राजखरसांवा के रास्ते टाटानगर चाण्डिल, पुरुलिया आसनसोल के रास्ते हावड़ा रवाना किया गया. इस ट्रेन को पुरी से वाया जरुली, चाईबासा, राजखरसांवा के रास्ते टाटानगर लाया गया. टाटानगर से फिर अपने निर्धारित रास्ते दिल्ली के लिए रवाना हुई.

इसके अलावा मुबई-हावड़ा गीताजंली एक्सप्रेस, कुरला –हावड़ा, अहमदाबाद-हावडा, पोरबन्दर-हावड़ा, जगदलपुर- हावड़ा, पुणे-हावड़ा और लोकमान्य तिलक-हावड़ा एक्सप्रेस को टाटानगर, चाण्डिल, पुरुलिया आसनसोल के रास्ते हावड़ा रवाना किया गया. वहीं मंगलवार सुबह टाटानगर से स्टील एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय पर खुलकर हावड़ा रवाना हुई. साथ ही टाटा खड़गपुर भी समय से खुली. कुल मिलाकर अब हालात धीरे धीरे सामान्य हो गये. मंगलवार को दो ट्रेनों को लिंक रैक नहीं आने की वजह से कैंसल करना पड़ा. फलकनुमा एक्सप्रेस और हावड़ा वाईपीआर दुरंतो को रद्द किया गया.

(अन्नी अमृता की रिपोर्ट)

 
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 25, 2018, 11:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...