Home /News /jharkhand /

अलकायदा के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद सामी की जमशेदपुर कोर्ट में पेशी

अलकायदा के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद सामी की जमशेदपुर कोर्ट में पेशी

संदिग्ध आतंकी मोहम्मद सामी की पेशी

संदिग्ध आतंकी मोहम्मद सामी की पेशी

जनवरी, 2016 में दिल्ली पुलिस की स्पेशल ब्रांच ने जमशेदपुर के धतकीडीह के रहने वाले मोहम्मद सामी को हरियाणा से गिरफ्तार किया था.

    दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद अल कायदा के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद सामी की बिष्टुपुर थाने में दर्ज मामले को लेकर जमशेदपुर कोर्ट में पेशी हुई. मामले की अगली सुनवाई 8 नवंबर को होगी. मोहम्मद सामी को उस दिन भी कोर्ट में पेश होना होगा. पेशी के लिए दिल्ली पुलिस की विशेष टीम उसे लेकर जमशेदपुर पहुंची थी.

    जनवरी, 2016 में दिल्ली पुलिस की स्पेशल ब्रांच ने जमशेदपुर के धतकीडीह के रहने वाले मोहम्मद सामी को हरियाणा से गिरफ्तार किया था. इसकी गिरफ्तारी कटकी के बयान के आधार पर हुई थी. कटकी को दिल्ली पुलिस ने उड़ीसा में अल कायदा का शिविर चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया था. कटकी का जमशेदपुर आना-जाना था. आरोप है कि यहां वह युवाओं को अल कायदा से जोड़ने के लिए काम करता था.

    कटकी ने दिल्ली पुलिस को बताया था कि जमशेदपुर के धतकीडीह के रहने वाले मोहम्मद सामी की मदद से वो जमशेदपुर आता था, जहां मानगो और अन्य इलाकों के युवाओं को अल कायदा से जुड़ने के लिए प्रेरित करता था. कटकी ने पुलिस को ये भी बताया था कि सामी अल कायदा के पाकिस्तान स्थित ठिकानों पर जाकर प्रशिक्षण भी ले चुका है.

    इनदोनों की गिरफ्तारी और बयान से मिली जानकारी पर जमशेदपुर पुलिस ने अहमद मसूद और नसीम की भी गिरफ्तारी की. वे इस वक्त घाघाडीह जेल में बंद हैं. तत्कालीन बिष्टुपुर थाना प्रभारी जीतेन्द्र कुमार ने मोहम्मद सामी, अब्दुल रहमान कटकी, नसीम और अहमद मसूद के खिलाफ देशद्रोह, आतंकी गतिविधियों में संलिप्तता और अन्य मामलों में केस दर्ज किया.

    मोहम्मद सामी को सीजेएम की अदालत में पेश किया गया. सुनवाई की अगली तारीख 8 नवंबर तय की गई है. पुलिस ने पहले ही इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर दिया है. अब आरोप गठन के बाद ट्रायल की प्रक्रिया शुरू होगी. 8 नवंबर को कमिटमेंट के बाद दोबारा मामला सेशन कोर्ट में भेज दिया जाएगा. बिष्टुपुर थाना प्रभारी ने बताया कि अल कायदा के जमशेदपुर कनेक्शन के इस पूरे मामला की जांच एटीएस कर रहा है.

    (अन्नी अमृता की रिपोर्ट)

    ये भी पढ़ें- VIDEO: इस तरह से बदमाशों ने रांची के तीन पेट्रोल पंपों को लूटा, देखें लूट LIVE

    रांची में सात हजार सिमकार्ड के साथ दो युवक गिरफ्तार, आतंकी गतिविधि की सूचना पर हुई छापेमारी

     

     

    Tags: Court, Jamshedpur news, Jharkhand news, Terrorist

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर