लाइव टीवी

अल कायदा के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद सामी की जमशेदपुर कोर्ट में हुई पेशी
Jamshedpur News in Hindi

Anni Amrita | News18 Jharkhand
Updated: January 11, 2019, 1:48 PM IST
अल कायदा के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद सामी की जमशेदपुर कोर्ट में हुई पेशी
अल कायदा के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद सामी की जमशेदपुर कोर्ट में हुई पेशी

तिहाड जेल में बंद अल कायदा के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद सामी को आज जमशेदपुर कोर्ट में पेश किया गया.

  • Share this:
दिल्ली के तिहाड जेल में बंद अल कायदा के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद सामी को आज जमशेदपुर कोर्ट में पेश किया गया. दिल्ली पुलिस की एक टीम बीती रात मोहम्मद सामी को लेकर जमशेदपुर पहुंची थी. जहां आज उसे एडीजे 9 शेषनाथ सिंह की अदालत में पेश किया गया. मोहम्मद सामी के खिलाफ बिष्टुपुर थानें में दर्ज देशद्रोह के मामले को लेकर सुनवाई चल रही है जिसके लिए आज उसकी पेशी हुई. पिछले 10 सितंबर को भी पेशी होनी थी लेकिन दिल्ली पुलिस उसे लेकर नहीं आ पाई थी. उससे पहले 8 नवंबर 2018 को मोहम्मद सामी को जमशेदपुर कोर्ट में पेश किया था.

इस मामले के एक अन्य आरोपी अब्दुल रहमान कटकी के खिलाफ अलग से मामला चलेगा. गौरतलब है कि दिसंबर 2016 को दिल्ली पुलिस ने उड़ीसा से अब्दुल रहमान कटकी को अल कायदा का शिविर चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया था. उसने पूछताछ में जमशेदपुर के धतकीडीह के रहनेवाले मोहम्मद सामी का नाम लिया था जिसे दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने दिल्ली के पास से जनवरी 2017 को गिरफ्तार कर लिया था.

पूछताछ में बात सामने आई कि सामी, जमशेदपुर के मानगो, धतकीडीह और अन्य इलाकों के लड़कों को अल कायदा के नेटवर्क से जोड़ने के कार्य में लिप्त था. यहां तक कि अरब के रास्ते पाकिस्तान जाकर सामी के ट्रेनिंग लेने की भी बात सामने आई थी. इस मामले में जमशेदपुर के दो अन्य युवकों की संलिप्तता सामने आने पर दोनों युवकों के साथ साथ कटकी औऱ सामी के खिलाफ बिष्टुपुर थाने में देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया था. जिसको लेकर आज सुनवाई हुई. कटकी और सामी तिहाड़ जेल में हैं, जबकि अन्य दो युवक घाघीडीह जेल में बंद हैं.

यह भी पढ़ें-  जमशेदपुर कोर्ट में सीएम रघुवर दास हुए पेश

यह भी देखें- VIDEO: जमशेदपुर के मैरिज रजिस्ट्रार ऑफिस में बना देश का पहला सरकारी ‘कोहबर’

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 11, 2019, 1:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर