अल कायदा के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद सामी की फिर हुई जमशेदपुर कोर्ट में पेशी

दिल्ली तिहाड़ जेल में बंद अल कायदा के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद सामी की जमशेदपुर के बिष्टुपुर थाने में दर्ज मामले को लेकर गुरुवार को जमशेदपुर कोर्ट में फिर पेशी हुई. पिछले बार 25 अक्टूबर को उसे पेश किया गया था. दिल्ली पुलिस की विशेष टीम उसे लेकर आज सुबह ही जमशेदपुर पहुंची.

Anni Amrita | News18 Jharkhand
Updated: November 8, 2018, 11:36 PM IST
अल कायदा के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद सामी की फिर हुई जमशेदपुर कोर्ट में पेशी
अल कायदा के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद सामी जमशेदपुर कोर्ट में पहली पेशी के दौरान ( फाइल चित्र)
Anni Amrita | News18 Jharkhand
Updated: November 8, 2018, 11:36 PM IST
दिल्ली तिहाड़ जेल में बंद अल कायदा के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद सामी की जमशेदपुर के बिष्टुपुर थाने में दर्ज मामले को लेकर गुरुवार को जमशेदपुर कोर्ट में फिर पेशी हुई. पिछले बार 25 अक्टूबर को उसे पेश किया गया था. दिल्ली पुलिस की विशेष टीम उसे लेकर आज सुबह ही जमशेदपुर पहुंची. जनवरी 2016 को दिल्ली की स्पेशल ब्रांच ने जमशेदपुर के धतकीडीह के रहने वाले मोहम्मद सामी को हरियाणा से गिरफ्तार किया था. इसकी गिरफ्तारी कटकी के बयान के आधार पर हुई थी. कटकी को दिल्ली पुलिस ने उड़ीसा में अल कायदा का शिविर चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया था.

पुलिस के मुताबिक कटकी का जमशेदपुर आना जाना था. जहां वो युवाओं को अल कायदा से जोड़ने के लिए कार्य करता था. कोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार पिछली बार मोहम्मद सामी को उसका कोर्ट वेकेंट रहने पर सीजेएम की अदालत में पेश किया गया था जहां अगली तारीख 8 नवंबर तय की गई थी. पुलिस ने पहले ही चार्ज शीट दाखिल कर दिया है. अब आरोप गठन के बाद ट्रायल की प्रक्रिया शुरू होगी. 8 नवंबर को कमिटमेंट के बाद दौरा सुपुर्द सेशन कोर्ट कर दिया जाएगा जहां ट्रायल की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. जानकारी के अनुसार गैर जमानतीय मामलों में सीजेएम की अदालत में ट्रायल नहीं होता है.

यह भी पढ़ें - धनबाद: गंदा पानी आने से नाराज महिलाओं ने कहा नहीं करेंगे छठ पूजा



यह भी पढ़ें - पाकुड़िया वासियों को मिली सौगात, कुपोषण उपचार केन्द्र का उद्घाटन
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...