• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • आतंकी कलीमुद्दीन से होगी पूछताछ, ATS को मिली सात दिनों की रिमांड

आतंकी कलीमुद्दीन से होगी पूछताछ, ATS को मिली सात दिनों की रिमांड

एडीजी के मुताबिक कलीमुद्दीन मुजाहिरी आंतकी कार्यो को अंजाम देने के लिए सउदी अरब, अफ्रीका और बंग्लादेश की कई बार यात्रा कर चुका है.

एडीजी के मुताबिक कलीमुद्दीन मुजाहिरी आंतकी कार्यो को अंजाम देने के लिए सउदी अरब, अफ्रीका और बंग्लादेश की कई बार यात्रा कर चुका है.

21 सितम्बर की रात को टाटा नगर रेलवे स्टेशन से आतंकी कलीमुद्दीन की गिरफ्तारी हुई थी. पिछले तीन सालों से वह फरार चल रहा था.

  • Share this:
    जमशेदपुर. एटीएस ने आतंकी कलीमुद्दीन को सात दिनों की रिमांड पर लिया है. जिसके बाद एटीसी की टीम कलीमुद्दीन को लेकर रांची रवाना हो गई. इससे पहले जमशेदपुर कोर्ट में उसकी पेशी हुई, जहां से एटीएस को सात दिनों की रिमांड मिली. एटीएस की टीम ने बेहद ही गोपनीय तरीके से 21 सितम्बर की रात को टाटा नगर रेलवे स्टेशन से उसे गिरफ्तार किया था. पिछले तीन सालों से वह फरार चल रहा था.

    2016 में दर्ज हुआ था मामला

    गिरफ्तारी के बाद रांची में मीडिया से बातचीत में एडीजी मुरारीलाल मीणा और एटीएस एसपी ए विजयालक्ष्मी ने बताया कि कलीमुद्दीन के खिलाफ जमशेदपुर के बिष्टुपुर थाने में वर्ष 2016 में आपराधिक मामला दर्ज किया गया था. कलीमुद्दीन के सहयोगी अब्दुल रहमान अली खान उर्फ हैदर उर्फ मसूद उर्फ कटकी, अब्दुल सामी उर्फ उजैर उर्फ हसन, जिशान हैदर फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं. जबकि अहमद मसूद अकरम उर्फ मसूद उर्फ मोनू और राजू उर्फ नसीम अख्तर जमशेदपुर जेल में बंद हैं.

    जेहाद के लिए युवाओं को करता था तैयार 

    एडीजी के मुताबिक कलीमुद्दीन मुजाहिरी आंतकी कार्यो को अंजाम देने के लिए कोलकाता, गुजरात, मुंबई, यूपी एवं विदेश में सउदी अरब, अफ्रीका और बंग्लादेश की कई बार यात्रा कर चुका है. वह प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन अलक़ायदा इंडियन सब कंटिनेंट से जुड़कर जेहाद एवं आतंकवादी घटना के लिए युवाओं को तैयार करता था. और देश के बाहर चल रहे जेहादी प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने के लिए भेजता था.

    कलीमुद्दीन जमशेदपुर के मानगो थानाक्षेत्र के आजाद नगर में रहकर मदरसा चलाता था. मूल रूप से वह रांची के चान्हो का रहने वाला है.

    इनपुट- रंजीत ओझा

    ये भी पढ़ें- जमशेदपुर: अलकायदा और ISIS से जुड़ा मोस्‍टवांटेड आतंकी कलीमुद्दीन गिरफ्तार

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज