लाइव टीवी

PM मोदी से प्रेरित हुईं बचेंद्री पाल, 5 अक्टूबर से करेंगी गंगा की सफाई

News18 Jharkhand
Updated: September 28, 2018, 11:56 AM IST
PM मोदी से प्रेरित हुईं बचेंद्री पाल, 5 अक्टूबर से करेंगी गंगा की सफाई
मिशन गंगा के लिए टीम

बचेंद्री पाल ने कहा कि 2 अक्टूबर को सभी सदस्य दिल्ली से हरिद्वार के लिए रवाना होंगे, जहां 5 अक्टूबर को मिशन गंगा अभियान शुरू किया जाएगा

  • Share this:
प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत के सपनों को साकार करने के लिए टाटा स्टील एडवेंचर फाउंडेशन के द्वारा 5 अक्टूबर से मिशन गंगा की शुरुआत की जाएगी. इसके लिए 40 सदस्यीय टीम का नेतृत्व पर्वतारोही बचेंद्री पाल करेंगी. बिष्टुपुर स्थित जेआरडी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी जानकारी दी गई.

माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने वाली प्रथम भारतीय महिला बचेंद्री पाल के साथ प्रेमलता अग्रवाल भी इस मिशन में शामिल होंगी. बचेंद्री पाल ने कहा कि 2 अक्टूबर को सभी सदस्य दिल्ली से हरिद्वार के लिए रवाना होंगे, जहां 5 अक्टूबर को मिशन गंगा अभियान शुरू किया जाएगा. यह 31 अक्टूबर को पटना में समाप्त होगा. इस पूरे अभियान के दौरान सभी 40 सदस्य गंगा में फैली गंदगी को साफ कर लोगों को जागरूक करने का प्रयास करेंगे.

उन्होंने बताया कि सभी 40 सदस्य एडवेंचर फाउंडेशन के हैं, जो देश के विभिन्न प्रांतों से  इस अभियान का हिस्सा बनने आए हैं. इस अभियान में केंद्र एवं यूपी सरकार का सहयोग प्राप्त होगा. टाटा स्टील के द्वारा सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. नारी शक्ति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से अभियान में महिलाओं को भी शामिल किया गया है.

बचेंद्री पॉल ने कहा कि जब पीएम स्वच्छ भारत अभियान को लेकर इतना कुछ कर रहे हैं, तो उन्हें भी करना चाहिए. पीएम से प्रेरित होकर ही वे इस अभियान में शामिल हुई हैं. आगे उनसे प्रेरित होकर आम लोग इससे जुड़ेंगे.

(आशीष तिवारी की रिपोर्ट)

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 28, 2018, 11:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...