Home /News /jharkhand /

बकोरिया कांड : सुप्रीम कोर्ट में याचिका खारिज होने पर मंत्री सरयू राय ने अपनी ही सरकार को घेरा

बकोरिया कांड : सुप्रीम कोर्ट में याचिका खारिज होने पर मंत्री सरयू राय ने अपनी ही सरकार को घेरा

बोकारो कांड पर सुप्रीम कोर्ट के झारखंड सरकार की अपील खारिज होने पर मंत्री सरयू राय का ट्विट

बोकारो कांड पर सुप्रीम कोर्ट के झारखंड सरकार की अपील खारिज होने पर मंत्री सरयू राय का ट्विट

अपनी स्पष्टवादिता के लिए चर्चित मंत्री सरयू राय के ट्वीट पर झामुमो विधायक कुणाल षाडंगी ने रीट्वीट के माध्यम से उन्हें इस्तीफा देकर उदाहरण पेश करने की सलाह दी है.

बकोरिया कांड की सीबीआई जांच को रोकने की झारखंड सरकार की अपील के सुप्रीम कोर्ट से खारिज होने के बाद इस मुद्दों को लेकर झारखंड के कैबिनेट मंत्री सरयू राय ने एक बार फिर खुद अपनी सरकार को घेरा है. सरयू राय ने एक ट्विट के माध्यम से कहा है कि - " सरकार ने कैबिनेट के भीतर / बाहर मैरा सुझाव नहीं माना. बकोरिया कांड की सीबीआई जांच रुकवाने सुप्रीम कोर्ट गई. सुप्रीम के निर्णय से जगहंसाई हुई, नीयत पर सवाल उठे, बदनामी हुई. किसकी नादान सलाह थी यह ? किसे / क्यों भय है... ".

सरयू राय के उपरोक्त ट्विट के बाद झारखंड सरकार के खेमें में भारी हलचल है. आठ जून 2015 को बकोरिया के तथाकथित मुठभेड़ में माओवादी कमांडर डॉ. अनुराग समेत 12 लोग मारे गए थे. काफी चर्चित रहे इस मुठभेड़ में मारे गए अन्य लोगों में से एक के पिता ने इसे फर्जी मुठभेड़ बता हाईकोर्ट में मामला दायर किया था, जिसमें लंबी कानूनी लड़ाई के बाद सीबीआई जांच के आदेश हुए.

विदित हो कि जनता के बीच झारखंड के सर्वाधिक लोकप्रिय मंत्री सरयू राय अपनी सरकार के अनेक नीतिगत फैसलों की समय-समय पर सार्वजिनक आलोचना करते रहते हैं. पिछले दिनों उन्होंने यह बयान देकर अपनी ही सरकार की ताकत को आईना दिखाया था कि उनकी बातों और निर्देशों को अधिकारी नहीं मानते हैं. चर्चा रही कि सीएम से भी इन दिनों उनके संबंध अच्छे नहीं चल रहे हैं.

अपनी स्पष्टवादिता के लिए चर्चित मंत्री सरयू राय के ट्वीट पर झामुमो विधायक कुणाल षाडंगी ने रीट्वीट के माध्यम से उन्हें इस्तीफा देने की सलाह दी है. विधायक ने सरकार की अनेक नीतियों को रेखांकित किया है, जिन पर सरयू राय सरकार में रहते हुए आलोचना कर चुके हैं. इसके साथ विधायक ने लिखा है कि आप कड़ा फैसला लीजिए, इस्तीफा दीजिए और उदाहरण पेश कीजिए.


यह भी पढ़ें- मैं नहीं चाहता कि लालू प्रसाद और मधु कोड़ा की तरह कोई और मुख्यमंत्री जेल जाए: सरयू राय

यह भी पढ़ें- नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय ठग गिरोह के दो सदस्य को गिरफ्तार

Tags: Jamshedpur news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर