लाइव टीवी

सीएम रघुवर दास का ऐलान, नए साल में होगी मुख्यमंत्री सुकन्या योजना की शुरुआत

Ranjit Kumar Ojha | News18 Jharkhand
Updated: January 1, 2019, 11:13 AM IST
सीएम रघुवर दास का ऐलान, नए साल में होगी मुख्यमंत्री सुकन्या योजना की शुरुआत
नए साल में मुख्यमंत्री सुकन्या योजना की होगी शुरुआत: रघुवर दास

कार्यक्रम के दौरान राज्य के बेटियों के लिए सीएम रघुवर दास ने बड़ी घोषणा की. उन्होंने कहा कि नए वर्ष में मुख्यमंत्री सुकन्या योजना की शुरुआत होगी.

  • Share this:
झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ऐलान किया है कि नए वर्ष में मुख्यमंत्री सुकन्या योजना की शुरुआत होगी. जिसके तहत बच्ची के जन्म पर राज्य सरकार उसकी मां के खाते में 5 हजार रुपए जमा कराएगी. झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास तीन दिवसीय दौरे पर जमशेदपुर पर हैं, उन्होंने सोमवार शाम सिदगोड़ा स्थित टाउन हॉल मैदान में माटी की महक कार्यक्रम में शिरकत की. श्याम भक्त मंडल की ओर से तीन दिवसीय माटी की महक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, नव वर्ष पर सभी पश्चिमी सभ्यता को अपना रहें है. जिसको देखते हुए माटी की महक कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम के दौरान राज्य के बेटियों के लिए सीएम रघुवर दास ने बड़ी घोषणा की. उन्होंने कहा कि नए वर्ष में मुख्यमंत्री सुकन्या योजना की शुरुआत होगी, जिसके तहत बच्ची के जन्म पर राज्य सरकार उसके मां के खाते में 5 हजार रुपए देगी. सीएम रघुवर दास ने कहा कि अगर बच्ची कक्षा एक, पांच और आठ में होगी तो बच्ची की मां के खाते में राज्य सरकार 5 हजार रुपए देगी. 10वीं क्लास में भी सरकार 5 हजार बच्ची के मां के खाते में देगी और जब बच्ची मैट्रिक पास हो जाएगी तो सरकार 10 हजार रुपए मां के खाते में देगी, जिससे जन्म से लेकर पढ़ाई-लिखाई और शादी तक बच्ची का खर्च सरकार करेगी और गरीबों की बच्चियां अब राज्य में ड्रॉप आउट नहीं होगी.

इससे पहले माटी की महक कार्यक्रम में राजस्थान के कलाकारों ने सांस्कृतिक एवं भक्ति मय कार्यक्रम की प्रस्तुति दी, जिसमें घाटों महराज की पूजा अर्चना मुख्यमंत्री रघुवर दास ने की, जिसके बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास ने इस कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित कर किया. साथ ही कार्यक्रम की शुरुआत करने वाले कलाकार को मुख्यमंत्री ने फूलों का गुलदस्ता देकर सम्मानित किया.

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री रघुवर दास का जमशेदपुर के लोगों से अपील

यह भी पढ़ें - स्थापना दिवस को लेकर सीएम ने की बैठक, जनता को मिल सकती हैं कई सौगात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 1, 2019, 9:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...