मुख्यमंत्री की कल लगेगी जनचौपाल, ग्रामीणों से समस्याओं पर करेंगे बातचीत

घाटशिला के डुमरिया प्रखंड के नक्सल बहुल एरिया और सबसे बीहड़ इलाका भागाबांधी गांव में राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास जनता के से सीधी बातचीत करेंगे. मुख्यमंत्री भागाबांधी हाट मैदान में जनचौपाल लगाकर लोगों की समस्या को जानेंगे.

Prabhanjan kumar | News18 Jharkhand
Updated: October 13, 2018, 5:42 PM IST
मुख्यमंत्री की कल लगेगी जनचौपाल, ग्रामीणों से समस्याओं पर करेंगे बातचीत
सीएम के आगमन की भागाबांधी हाट मैदान में चल रहीं जोरदार तैयारियां
Prabhanjan kumar | News18 Jharkhand
Updated: October 13, 2018, 5:42 PM IST
घाटशिला के डुमरिया प्रखंड के नक्सल बहुल एरिया और सबसे बीहड़ इलाका भागाबांधी गांव में राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास जनता के से सीधी बातचीत करेंगे. मुख्यमंत्री भागाबांधी हाट मैदान में जनचौपाल लगाकर लोगों की समस्या को जानेंगे. समस्याओं के समाधान के लिए सभी विभाग के अधिकारी जनचौपाल में उपस्थित रहेंगे. इसके साथ ही मुख्यमंत्री जनचौपाल से ही करीबन 176 करोड़ की लागत से बनने वाली 6 सड़क का शिलान्यास करेंगे. सुदूर और बीहड़ गांवों में पुरानी सड़कों का चौड़ीकरण व नई सड़क निर्माण कराकर गांव को विकास से जोड़ने का काम किया जाएगा.

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर घाटशिला प्रशासन पूरी तरह सक्रिय है और तेज गति से कार्यक्रम की तैयारी की जा रही है. मुख्यमंत्री के आगमन पर डुमरिया प्रखंड के ग्रामीणों में हर्ष है. ग्रामीणों ने कहा कि सबसे बड़ी समस्या गांव में अस्पताल की है. इलाज के अभाव में अब भी लोग दम तोड़ देते हैं. इसके साथ ही डुमरिया के चट्टानी पानी गांव के लोगों को भी उम्मीद है कि आजादी के समय से ग्रामीण बांस के पुल से आना-जाना करते हैं. कंक्रीट पुल की मांग वे जनचौपाल में मुख्यमंत्री से करेंगे. इसके साथ ही भागबांधी हाट जो वर्षों से झोपड़ीनुमा हाट है, उसके लिए टीन शेड लगाने की मांग की जाएगी.

ग्रामीण भागाबांधी तक मुख्य सड़क निर्माण की बात भी करेंगे. ग्रामीणों में हर्ष और उत्साह है कि उनके गांव मुख्यमंत्री जन चौपाल लगा रहे हैं. मुख्यमंत्री का कल जनचौपाल कार्यक्रम में ग्रामीणों को डुमरिया के भागबांधी गांव में सुबह 9 बजे बुलाया जा रहा है. इसके लिए प्रखंड और जिला स्तर से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. माईक के द्वारा गांव गांव जन चौपाल में लोगों को उपस्थित होने के लिये आमंत्रित किया जा रहा है. मुख्यमंत्री हैलीकॉप्टर से भागाबांधी फुलबॉल मैदान में सुबह 9 बजे उतरेंगे. झारखंड राज्य बनने के बाद पहली बार किसी मुख्यमंत्री द्वारा जनचौपाल लगाई जा रही हैं.

यह भी देखें - VIDEO: महेंद्र सिंह धोनी पहुंचे दिवड़ी माता मंदिर, लिया आशीर्वाद

यह भी पढ़ें - चावल कारोबारी नरेंद्र सिंह होरा की हत्या कर लूट करने वाले नौ आरोपी गिरफ्तार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर