लाइव टीवी

CM रघुवर दास बोले- दोबारा सरकार बनी, तो बड़े शहरों में बनेंगे पुलिस कमिश्नरी

News18 Jharkhand
Updated: December 5, 2019, 3:32 PM IST
CM रघुवर दास बोले- दोबारा सरकार बनी, तो बड़े शहरों में बनेंगे पुलिस कमिश्नरी
सीएम रघुवर दास ने जेएमएम और कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि दोनों पार्टियों ने कभी भी आदिवासियों का विकास होने नहीं दिया है.

सीएम (CM Raghuvar Das) ने कहा कि कुछ लोग भ्रम फैला रहे हैं कि भाजपा सरकार बनी, तो घरों को तोड़ा जाएगा. जबकि पिछली सरकार में जमशेदपुर की बस्तियों में एक भी घर नहीं तोड़ा गया.

  • Share this:
जमशेदपुर. झारखंड में दूसरे चरण के विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए गुरुवार को प्रचार थम गया. प्रचार के अंतिम दिन मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghuvar Das) ने प्रेसवार्ता कर कहा कि अगर झारखंड में दोबारा भाजपा की सरकार बनती है, तो राज्य के बड़े शहरों में पुलिस कमिश्नरी बनाए जाएंगे. इसमें जमशेदपुर भी शामिल होगा. सीएम ने कहा कि दोबारा सरकार बनने पर कानून-व्यवस्था इतनी मजबूत होगी कि बहन-बेटियां दिन हो या रात आराम से सड़कों पर कहीं आ-जा सकेंगी.

सीएम ने कहा कि कुछ लोग भ्रम फैला रहे हैं कि भाजपा सरकार बनी, तो घरों को तोड़ा जाएगा. जबकि पिछली सरकार में जमशेदपुर की बस्तियों में एक भी घर नहीं तोड़ा गया. बिरसानगर के हुरलूंग में एक घर तोड़ा, क्योंकि वह सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर बनाया गया था. शहर में भू-माफिया सक्रिय हैं. मगर सरकार उनको सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने नहीं देगी.

सीएम ने जेएमएम और कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि दोनों पार्टियों ने कभी आदिवासियों का विकास होने नहीं दिया है. उलटे आदिवासियों को भड़काया कि भाजपा की सरकार आएगी, तो आदिवासियों की जमीन छीन लेगी.

बता दें कि झारखंड में दूसरे चरण के विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को प्रचार का शोर थम गया. दोपहर 3 बजे तक प्रचार चला. दूसरे चरण में जमशेदपुर, खूंटी समेत 20 विधानसभा क्षेत्रों में 7 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. इस चरण में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है. इनमें सीएम रघुवर दास, पूर्व मंत्री सरयू राय, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, स्पीकर दिनेश उरांव शामिल हैं. इस चरण में 231 पुरुष और 29 महिला प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं. कुल 5784 बूथों में से 1844 को अतिसंवेदनशील माना गया है.

(रिपोर्ट- आशीष कुमार)

ये भी पढ़ें- योगी आदित्यनाथ की लोगों से अपील- अयोध्या आइए, मंदिर निर्माण में भूमिका निभाइए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 3:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर