लाइव टीवी

Ayodhya Verdict: फैसले से मंदिर-मस्जिद दोनों बनने का रास्ता साफ हुआ : सीएम रघुवर दास

News18 Jharkhand
Updated: November 9, 2019, 4:19 PM IST
Ayodhya Verdict: फैसले से मंदिर-मस्जिद दोनों बनने का रास्ता साफ हुआ : सीएम रघुवर दास
सीएम रघुवर दास ने कहा कि कोर्ट ने साक्ष्यों और तथ्यों के आधार पर ये फैसला सुनाया है. (फाइल फोटो)

सीएम रघुवर दास (Raghuvar Das) ने अयोध्या मामले पर (Ayodhya Case) आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है. साथ ही प्रदेश की जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है.

  • Share this:
जमशेदपुर. मुख्यमंत्री रघुवर दास (CM Raghuvar Das) ने अयोध्या (Ayodhya Case) पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले (Supreme Court Verdict) का स्वागत किया है. उन्होंने इसे ऐतिहासिक और देशहित वाला फैसला बताया है. सीएम ने कहा कि कोर्ट ने साक्ष्यों और तथ्यों के आधार पर ये फैसला सुनाया है. इससे मंदिर के साथ-साथ मस्जिद बनने का भी रास्ता साफ हुआ है. देश की संस्कृति और मजबूत हुई है. रघुवरदास ने अयोध्या पर फैसले के लिए सुप्रीम कोर्ट के सभी जजों को धन्यवाद दिया है. सीएम ने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा, चुनावी मुद्दा नहीं था. ये आस्था का प्रश्न था. इस फैसले का झारखंड समेत पूरे देश पर असर पड़ेगा. सुप्रीम कोर्ट के फैसले से देशवासी खुश हैं.

18 नवंबर को सीएम भरेंगे पर्चा
विपक्ष के गठबंधन पर सीएम ने कहा कि जनता ने महागठबंधन को बहुत झेला है. काठ की हांड़ी दोबारा नहीं चढ़ेगी. वे खुद 18 नवंबर को जमशेदपुर पूर्वी सीट पर नामांकन दाखिल करेंगे. एग्रिको मैदान से कार्यकर्ताओं के साथ निकलकर पर्चा भरेंगे जाएंंगे.

सुप्रीम कोर्ट ने ये फैसला सुनाया

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का बहुप्रतीक्षित फैसला आ चुका है. चीफ जस्टिस (सीजेआई) रंजन गोगोई ने शनिवार सुबह साढ़े दस बजे से इस पर अपना फैसला पढ़ना शुरू किया. सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में विवादित जमीन रामलला विराजमान को देने की बात कही. साथ ही सुन्नी वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ जमीन देने को कहा है. सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ कर दिया है. वहीं, अदालत ने निर्मोही अखाड़े के सभी दावोंं को खारिज कर  दिया है.

(रिपोर्ट- अन्नी अमृता)

ये भी पढ़ें- Ayodhya Verdict: धनबाद के वासेपुरवासियों ने कहा- फैसला देश के लिए एक मिसाल
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 2:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...