डीएफओ के मनमाने रवैये से परेशान तेंदूपत्ता संग्राहकों ने की शिकायत
Jamshedpur News in Hindi

डीएफओ के मनमाने रवैये से परेशान तेंदूपत्ता संग्राहकों ने की शिकायत
मानगो स्थित वन विभाग के प्रमंडलीय कार्यालय पहुंचे तेंदूपत्ता संग्राहक

झारखंड में सभी जिलों के तेंदूपत्ता संग्रहण करने वाले ठेकेदार डीएफओ की शिकायत लेकर जमशेदपुर के मानगो स्थित वन विभाग के प्रमंडलीय कार्यालय पहुंचे. ठेकेदारों ने धालभूमगढ़ के डीएफओ उमेश साहनी पर मनमाना रवैया अपनाने का आरोप लगाया है.

  • Share this:
झारखंड के जमशेदपुर जिले में तेंदूपत्ता संग्रहण करने वाले कई ठेकेदार डीएफओ की शिकायत लेकर जिले के मानगो स्थित वन विभाग के प्रमंडलीय कार्यालय पहुंचे. यह ठेकेदार करीब झारखंड के सभी जिलों से इकट्ठे होकर यहां पहुंचे थे. इस दौरान सभी ने मिलकर धालभूमगढ़ के डीएफओ उमेश साहनी पर मनमाना रवैया अपनाने का आरोप लगाया है.

ठेकेदारों का कहना है कि सरकार की ओर से साल 2015 में निर्गत आदेश को भी डीएफओ मानने को तैयार नहीं है. सरकार का आदेश है कि तेंदूपत्ता संग्रहण करने वाले मजदूरों को 2 हजार तक की राशि कैश में दी जा सकती है. उससे ज्यादा की राशि होने पर ही बैंक को चेक देने का प्रावधान है, लेकिन यहां के डीएफओ अपनी मनमानी कर रहे हैं.

ठेकेदारों का कहना है कि थोड़ी भी रकम को चेक के माध्यम से डीएफओ द्वारा बैंक को भुगतान करने का निर्देश दिया गया है, जो मजदूर के हीत में गलत है. मजदूरों को चेक लेकर रुपए के लिए एक दूसरे का मुंह देखना पड़ता है. लिहाजा, ठेकेदारों ने मांग की है कि बैंक को दिया गया निर्देश डीएफओ वापस ले. क्योंकि इससे ठेकेदारों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है. उनका कहना है कि नकद भुगतान नहीं होने से तेंदूपत्ता संग्रहण पर खासा प्रभाव पड़ रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading