पॉवर प्लांट की फ्लाई ऐश खुले में गिराए जाने का कांग्रेस ने किया विरोध
Jamshedpur News in Hindi

पॉवर प्लांट की फ्लाई ऐश खुले में गिराए जाने का कांग्रेस ने किया विरोध
फ्लाई ऐेश खुले में डालने के खिलाफ ज्ञापन देने जाते प्रदेश कांग्रेस के नेता आनंद बिहारी दुबे व अन्य

जमशेदपुर के सिदगोड़ा थाना क्षेत्र में बागुनहातू बस्ती तथा सूर्य मंदिर परिसर के बीच के बड़े भूखंड में पॉवर प्लांट के फ्लाई ऐश को खुले में अवैध तरीके से गिराए जाने का विरोध झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने किया है.

  • Share this:
जमशेदपुर के सिदगोड़ा थाना क्षेत्र में बागुनहातू बस्ती तथा सूर्य मंदिर परिसर के बीच के बड़े भूखंड में पॉवर प्लांट के फ्लाई ऐश को खुले में अवैध तरीके से गिराए जाने का विरोध झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने किया है.इस सम्बन्ध में पार्टी की ओर से जिला के उपायुक्त को एक मांग पत्र सौंपा गया है. इसका नेतृत्व कांग्रेस प्रदेश कमेटी के नेता आनंद बिहारी दुबे ने किया.कांग्रेस का कहना है कि इससे क्षेत्र में बीमारी फैलने का खतरा बढ़ता जा रहा है.

इस दौरान उन्होंने कहा कि पूर्व में इस क्षेत्र में स्लैग की डंपिंग कराई जाती थी और बाद में उसे हटाया गया. लेकिन अब इस भूखंड में फ्लाई ऐश को अवैध तरीके से खुले में गिराया जा रहा है. इससे यहां बीमारियों का खतरा बढ़ता जा रहा है. उन्होंने कहा कि इसके आस पास इलाके में बड़ी-बड़ी बस्तियां है और यह फ्लाई ऐश इस पुरे बस्ती के इलाके में हवा के साथ फैल रही है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि इस राख से न केवल पर्यावरण दूषित हो रहा है बल्कि सिल्कोसिस जैसे गंभीर बीमारियां भी फैलने का खतरा बढ़ता जा रहा है. जिला के उपायुक्त के समक्ष कांग्रेस नेता ने मांग उठाई है कि इस मामले में प्रशासन हस्तक्षेप करे और क्षेत्र में इस अवैध डंपिंग को बंद कराए. उपायुक्त ने इस बारे में जल्द उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading