लाइव टीवी

86 बस्ती के मालिकाना हक को लेकर कांग्रेस ने शुरू की संघर्ष यात्रा

News18 Jharkhand
Updated: November 23, 2018, 12:46 PM IST
86 बस्ती के मालिकाना हक को लेकर कांग्रेस ने शुरू की संघर्ष यात्रा
कांग्रेस की संघर्ष यात्रा

संघर्ष यात्रा के दौरान कांग्रेस लोगों को ये याद दिलाएगी कि सीएम रघुवर दास मालिकाना हक दिलाने का अपना वादा भुल गए हैं.

  • Share this:
झारखंड कांग्रेस ने चुनाव की आहट के बीच राज्य सरकार और सीएम रघुवर दास को घेरने की तैयारी कर ली है. इसी सिलसिले में जमशेदपुर में 86 बस्ती के मालिकाना हक के मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने संघर्ष यात्रा का आगाज किया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार और मुन्ना शर्मा के नेतृत्व में यात्रा की शुरुआत हुई. लेकिन इस कार्यक्रम से कांग्रेस के बड़े नेता प्रदीप कुमार बलमुचू, बन्ना गुप्ता, दुलाल भुईंया और आनंद बिहारी दूबे दूर रहे.

संघर्ष यात्रा के दौरान कांग्रेस लोगों को ये याद दिलाएगी कि सीएम रघुवर दास मालिकाना हक दिलाने का अपना वादा भुल गए हैं. उल्टे बिरसानगर के बैकुंठनगर में बुल्डोजर चलाकर लोगों को बेघर किया गया. दरअसल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार इस मुद्दे को चुनाव से पहले भुनाना चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने मुन्ना शर्मा को मालिकाना संघर्ष यात्रा का संयोजक बनाया है. गुरुवार को आम बागान में डॉ. अजय कुमार और मुन्ना शर्मा के नेतृत्व में संघर्ष यात्रा का आगाज हुआ, तो अफवाहें ये भी उड़ीं कि मुन्ना शर्मा को जमशेदपुर पूर्वी से कांग्रेस टिकट देगी. हालांकि मुन्ना शर्मा ने इससे इंकार किया.

दूसरी तरफ संघर्ष यात्रा के आगाज कार्यक्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, प्रदीप कुमार बलमुचू, दुलाल भुईंया, बन्ना गुप्ता और आनंद बिहारी दूबे की अनुपस्थिति ये साफ बयां कर रही थी कि पार्टी के अंदर सब कुछ ठीक नहीं है. आखिर आनंद बिहारी दूबे के नेतृत्व में मालिकाना हक को लेकर लगातार जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में कार्यक्रम होते रहे हैं. पिछले चुनाव में जब सीएम रघुवर दास जीते थे, तो आनंद बिहारी दूबे दूसरे स्थान पर रहे थे. ऐसे में सवाल उठना लाजिमी है. लेकिन कैमरे पर कांग्रेसी एकता की ही बातें कर रहे हैं.

सूत्रों के अनुसार पार्टी का एक तबका मुन्ना शर्मा को प्रमोट किए जाने के खिलाफ है. मुन्ना शर्मा पिछले दिनों नगर निगम चुनाव लड़ चुके हैं और कई साल पहले का उनका आपराधिक रिकॉर्ड पार्टी के कई लोगों को नागवार गुजरता है. वैसे मुन्ना शर्मा भी सालों से एक संस्था के बैनर तले मालिकाना के हक की आवाज बुलंद करते रहे हैं.

(अन्नी अमृता की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- विधानसभा स्थापना दिवस समारोह में बोले CM- अनुशासन व मर्यादा का ख्याल रखें विधायक

भरोसा नहीं फिर भी सौंपा आवेदन, इस मामले की जांच के लिए एसीबी के दर पहुंची कांग्रेस
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2018, 12:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...