घाटशिला में ठेकेदारों ने निजी कंपनी के ऑफिस-गोदाम में जड़ा ताला, 3 करोड़ रुपये बकाये की मांग

ठेकेदारों ने कंपनी के तहत बिजली का काम किया था.

ठेकेदारों ने कंपनी के तहत बिजली का काम किया था.

Ghatshila News: ठेकेदारों की मानें तो सनसिटी कंपनी पर उनका 3 करोड़ रुपया बकाया है. जबकि यह राशि सनसिटी कंपनी देने से कतरा रही है.

  • Share this:

रिपोर्ट- प्रभंजन कुमार

जमशेदपुर. झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला अनुमंडल के धालभूमगढ़ में दीनदयाल ग्रामीण ज्योति योजना (Deendayal Gramin Jyoti Yojana) के तहत गांव- गांव में बिजली पहुंचाने वाले ठेकेदारों ने सनसिटी नामक कंपनी के गोदाम में तालाबंदी कर दी. ठेकेदारों ने बकाया राशि की भुगतान की मांग को लेकर कंपनी के ऑफिस और गोदाम में ताला जड़ दिया. इनका कहना है कि जब तक बकाया राशि नहीं मिल जाती, तब तक वे ताला नहीं खोलने देंगे.

ठेकेदारों की मानें तो सनसिटी कंपनी पर उनका 3 करोड़ रुपया बकाया है. किसी का 30 लाख, तो किसी का 70 लाख. इस तरह से सभी का मिलाकर करीब 3 करोड़ रुपये कंपनी पर बकाया है. आरोप के मुताबिक यह राशि सनसिटी कंपनी देने से कतरा रही है. जबकि कंपनी अपना सामान गोदाम से हटाकर दूसरे जगह भेज रही है. इसलिए ठेकेदारों ने गोदाम में ताला लगा दिया.

इस संबंध में धालभूमगढ़ प्रखंड के विद्युत विभाग के एसडीओ विजय घोष ने बताया कि अभी तक किसी ठेकेदार ने ऐसा कोई शिकायत नहीं की है, लेकिन न्यूज के माध्यम से यह जानकारी मिली है. लिहाज कंपनी पर उचित कार्रवाई करते हुए विभाग को सूचित किया जाएगा.
सनसिटी कंपनी में कार्यरत इंजीनियर अंकित कुमार ने बताया कि ठेकेदारों का बकाया कंपनी है और इसी बकाया राशि को लेकर ठेकेदारों ने गोदाम और कार्यालय में ताला लगा दिया है. जिससे कार्य प्रभावित हो रहा है.

ठेकेदारों का कहना है कि अगर तालाबंदी से भी कंपनी नहीं मानी, तो वे लॉकडाउन में अनशन पर बैठने को मजबूर होंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज