जमशेदपुर में कल से शुरू हो जाएगा 80 ऑक्सीजन बेड वाला कोरोना अस्पताल

जमशेदपुर में कल से 80 बेड वाला कोरोना अस्पताल शुरू हो जाएगा. (फाइल फोटो)

जमशेदपुर में कल से 80 बेड वाला कोरोना अस्पताल शुरू हो जाएगा. (फाइल फोटो)

Jamshedpur News: उपयुक्त सूरज कुमार की पहल पर बिस्टुपुर स्थित कांतिलाल मेडिका हॉस्पिटल में कल से कोरोना पॉजिटिव मरीजों का मुफ्त इलाज शुरू हो जाएगा.

  • Share this:
रिपोर्ट- अभिनव कुमार 

जमशेदपुर. झारखंड में कोरोना के कहर से हाहाकार मचा हुआ है. हालांकि सरकार की कोशिश हर मरीज की जान बचाने की है. इसी सिलसिले में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जमशेदपुर में मेडिका हॉस्पिटल का निरीक्षण किया. यह अस्पताल 6 महीने पहले कोरोना मरीजों के लिए बनना प्रारंभ हुआ. मंत्री ने अस्पताल में तैयारियों का जायजा लिया एवं कल से इसको चालू करने का निर्देश दिया. मंत्री साथ जमशेदपुर DC सूरज कुमार, एसडीओ नीतीश कुमार और सिविल सर्जन भी मौजूद थे.

अस्पताल में जोर शोर से काम चालू है. ऑक्सीजन, टैंकर से पाइप द्वारा ट्रांसफर किया जा रहा है. बचे हुए काम को आज शाम तक पूरी कर ली जाएगी. उपयुक्त सूरज कुमार की पहल पर बिस्टुपुर स्थित कांतिलाल मेडिका हॉस्पिटल में कल से कोरोना पॉजिटिव मरीजों का मुफ्त इलाज शुरू हो जाएगा. जिला प्रशाशन की देख-रेख में इस अस्पताल का संचालन किया जाएगा. इसमें सिविल सर्जन कार्यालय, टाटा मेन हॉस्पिटल, टाटा- मणिपाल मेडिका कॉलेज के साथ सरायकेला प्रशासन की ओर से भी सहयोग किया जाएगा.

मेडिका अस्पताल में 80 ऑक्सीजन बेड पूरी तरह से तैयार हैं. यहां 14 डॉक्टर की प्रतिनियुक्ति की गई है. प्रशासन की ओर से 12 एएनएम, एसएचओ को भी तैनात किया गया है. अस्पताल में 80 के अलावा 29 और बेड की सेवा शुरू करने की तैयारी चल रही है. फिलहाल अस्पताल में 80 ऑक्सीजन बेड, 8 शौचालय, 11 OPD मौजूद हैं.
जमशेदपुर में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है. सोमवार को फिर दस लोगों की जान चली गई. इसमें आठ महिला व दो पुरुष शामिल थे. सबसे अधिक सोनारी में चार लोगों की मौत हुई.

पूर्वी सिंहभूम जिले में सोमवार को कुल चार हजार 652 लोगों की कोरोना जांच हुई. इनमें 639 लोग पॉजिटिव मिले. सबसे अधिक कदमा, साकची, सोनारी, टेल्को क्षेत्र से मरीज मिले. वहीं, कुल चार हजार 151 लोगों का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज