लाइव टीवी

झारखंडः छिपकर रह रही थी कोरोना पॉजिटिव मलेशियाई महिला की सहेली, 25 लोगों के साथ पकड़ी गई
Jamshedpur News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: April 2, 2020, 2:34 PM IST
झारखंडः छिपकर रह रही थी कोरोना पॉजिटिव मलेशियाई महिला की सहेली, 25 लोगों के साथ पकड़ी गई
जमशेदपुर पुलिस ने छिपकर रह रहे 10 विदेशियों के साथ 25 लोगों को पकड़ा और क्वारंटाइन में भेज दिया

Covid-19: जानकारी के अनुसार जमशेदपुर में पकड़े गए लोग तान्या मस्जिद में रहकर धर्म प्रचार कर रहे थे. निजामुद्दीन मरकज का मामला सामने आने के बाद आजादनगर के लोगों ने इन्हें मस्जिद से निकालकर एक घर में छिपा दिया था.

  • Share this:
जमशेदपुर. पुलिस ने मानगो के ओल्ड पुरुलिया रोड स्थित कोहिनूर टावर के पास एक मकान से 25 लोगों को हिरासत में लिया है. ये सभी लोग यहां छिपकर रह रहे थे. बुधवार को गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई कर पुलिस ने इन सभी को पकड़ा और आइसोलेशन वार्ड तथा क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया. इनमें 10 विदेशी (Foreigners) नागरिक शामिल हैं. विदेशियों में पांच महिला और पांच पुरुष शामिल हैं. इनसे पूछताछ में पता चला कि इनमें से एक रांची में कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus Positive) पाई गई मलेशियाई युवती (Malaysian Woman) की सहेली है. वह रांची में उसके साथ ही रहती थी. इस युवती में भी कोरोना से मिलते-जुलते लक्षण पाए गए हैं.

सभी को क्वारंटाइन में भेजा गया 

पुलिस और जिला सर्विलांस टीम ने 25 में से 7 लोगों को एमजीएम अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया है. इनमें छह महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं. वहीं 14 अन्य लोगों को पारडीह स्थित कौशल विकास केंद्र में बने क्वारेंटाइन सेंटर भेजा गया है. बाकी चार लोगों को होम-क्वारंटाइन किया गया है.



मस्जिद में रहकर धर्म प्रचार



जानकारी के अनुसार ये लोग तान्या मस्जिद में रहकर धर्म प्रचार कर रहे थे. इस बीच निजामुद्दीन का मामला सामने आने के बाद आजादनगर के लोगों ने इन सभी को मस्जिद से निकालकर एक घर में छिपा दिया था. पुलिस की पूछताछ में सभी ने अपने आप को रांची का निवासी बताया. ये लोग 23 मार्च से आजादनगर में रह रहे थे. एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि 70 लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है. इन सभी को अलग-अलग मस्जिदों एवं मदरसों से पकड़ा गया.

62 में से 42 की रिपोर्ट निगेटिव 

बता दें कि झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले में अब तक कोरोना संदिग्ध के 62 मामले सामने आए हैं. इनमें से 42 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई, जबकि 20 लोगों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है. एमजीएम अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में मरने वाले शख्स की रिपोर्ट निगेटिव आई है. मंगलवार सुबह कोरोना संदिग्ध की मौत हुई थी.

ये भी पढ़ें- रांची के हिंदपीढ़ी में सौ टीमें स्वास्थ्य जांच में जुटीं, यहीं मिला राज्य का पहला कोरोन केस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 2:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading