धनबाद और जमशेदपुर में चढ़ा 'फीफा' का फीवर !

फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप को लेकर झारखंड के फुटबॉल प्रेमियों में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है.

News18 Jharkhand
Updated: June 14, 2018, 6:09 PM IST
धनबाद और जमशेदपुर में चढ़ा 'फीफा' का फीवर !
फीफा
News18 Jharkhand
Updated: June 14, 2018, 6:09 PM IST
फुटबॉल का महासंग्राम फीफा वर्ल्ड कप 2018 गुरुवार को रूस में शुरू होने जा रहा है. लेकिन इससे पहले वर्ल्ड कप का फीवर पूरी दुनिया में छाने लगा है. 21वें विश्व कप का आयोजन 14 जून से लेकर 15 जुलाई तक होगा. ट्रॉफी जीतने के लिए 8 पूल में 32 टीमें जोर लगांएगी. 15 जुलाई को फाइनल खेला जाएगा.  टूर्नामेंट का आगाज मॉस्को के लुझिनिकी स्टेडियम से 14 जून यानि आज से होगा. यहां पहले, फीफा वर्ल्ड कप की भव्य ओपनिंग सेरेमनी होगी, जिसके बाद भारतीय समयानुसार रात में 8:30 बजे से मेजबान रूस और साउदी अरब के बीच ओपनिंग मैच खेला जाएगा.

फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप को लेकर झारखंड के फुटबॉल प्रेमियों में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है. वहीं खिलाड़ियों के उत्साह को देखते हुए धनबाद के गोल्फ ग्राउंड में नगर निगम द्वारा एक मैत्री फुटबॉल मैच का आयोजन किया जा रहा है. मैत्री मैच को लेकर धनबाद नगर आयुक्त ने कहा कि धनबाद नगर निगम और धनबाद फुटबॉल जिला संघ के बीच एक मैत्री मैच का आयोजन किया जा रहा है. इस तरह के मैचों के आयोजन से खेल प्रेमियों के बीच फुटबॉल को लेकर एक अच्छा मैसेज जाएगा, और आने वाले समय में यहां के लड़के और लड़कियां फुटबॉल को एक करियर के रूप में चूज कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें- अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को सिलाई प्रशिक्षण

स्थानीय खिलाड़ियों ने कहा कि इस तरह के मैच से उन्हे काफी फायदा मिलेगा. साथ ही वर्ल्ड कप को लेकर कहा कि वर्ल्ड कप से काफी कुछ सीखने को मिलता है. स्थानीय खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप में अपने पसंदीदा खिलाड़ियों का नाम लिया और जिस टीम को सपोर्ट करते हैं उनके बारे में बताया. साथ ही खिलाड़ियों ने कहा कि धनबाद में भी 2018 में फुटबॉल लीग के स्टार्ट हो जाने से यहां के लोगों में फुटबॉल की तरफ रूझान बढ़ेगा और यहां से भी खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर राज्य और देश का नाम रौशन करेंगे.

ये भी पढ़ें- सिविल सर्जन कार्यालय में प्रमाण पत्र बनाने का गोरखधंधा, झांसे में आए लोग

साथ ही धनबाद के अलावे जमशेदपुर में भी खिलाड़ियों का जोश देखते बन रहा है. जमशेदपुर के टाटा फुटबॉल एकेडमी के खिलाड़ी वर्ल्ड कप को लेकर काफी उत्साहित हैं. खिलाड़ियों का कहना है कि वर्ल्ड कप चार साल में एक बार आता है तो वर्ल्ड कप को लेकर खिलाड़ियों में काफी उत्साह है. वर्ल्ड कप से हमें काफी कुछ सीखने को मिलता है.

'रिपोर्ट- विभाष और आशीष'
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर