जमशेदपुर: साइबर अपराधियों ने टीएमएच के डॉक्टर और नर्स के खाते से उड़ाये 2 लाख रुपये

जमशेदपुर में हाल के दिनों में साइबर अपराध के मामले बढ़े हैं.

जमशेदपुर में हाल के दिनों में साइबर अपराध के मामले बढ़े हैं.

Jamshedpur News: डॉक्टर के अकाउंट से 1 लाख 12 हज़ार, तो नर्स के अकाउंट से 70 हजार की निकासी कर ली गई. डॉक्टर से ठगी प्लेन का टिकट कैंसिल कराने के नाम पर हुई.

  • Share this:

जमशेदपुर. लौहनगरी जमशेदपुर में लगातर साइबर ठगी (Cyber Crime) के मामले बढ़ते जा रहे हैं. साइबर अपराधियों के ताजा शिकार टीएमएच के डॉक्टर धर्मेंद्र कुमार और नर्स विलासी कौर हुए. डॉक्टर के अकाउंट से 1 लाख 12 हज़ार, तो नर्स के अकाउंट से 70 हजार की निकासी कर ली गई. डॉक्टर से ठगी प्लेन का टिकट कैंसिल कराने के नाम पर हुई. दरअसल टिकट कैंसिल कराने के लिए उन्होंने एयरलाइंस के टोल फ्री नंबर पर कॉल किया. जिसके बाद एक यूपीआई बार कोड उनके मोबाइल पर भेजा गया. बार कोड को दबाने पर यह फोन पे ऐप में खुला और उनका पैसा उड़ा लिया गया.

वहीं नर्स विलासी कौर ने बताया कि कोरोना काल में दिन- रात अस्पताल में काम की वजह से वो  पासबुक अपडेट करने बैंक नहीं जा पा रही थी. मार्च महीने से ही कभी 4 हज़ार तो कभी 5 हज़ार की निकासी हो रही थी. लेकिन उनको पता नहीं चल रहा था. लेकिन जब 4 जून को एसबीआई कदमा ब्रांच में जाकर उन्होंने पासबुक अपडेट कराया, तो रुपये गायब होने का पता चला. जिसके तुरंत बाद उन्होंने बिस्टुपुर साइबर थाने में रिर्पोट दर्ज करवायी.

विलासी कौर का कहना है कि उन्होंने कोई भी ऑनलाइन पेमेंट या यूपीआई का इस्तेमाल नहीं किया. उनके मुताबिक उन्होंने अपना एक मोबाइल बेच था, हो सकता है कि उसमें सारा बैंक डिटेल्स था. और उसी से किसी ने सारा डेटा निकल कर ये साइबर क्राइम को अंजाम दिया. दोनों ही मामलों पर साइबर पुलिस कुछ भी कहने को तैयार नहीं है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज