पुलिस की मदद चाहिए तो तुरंत 100 नंबर पर डायल करें

Ashish Tiwari | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 13, 2017, 4:40 PM IST
पुलिस की मदद चाहिए तो तुरंत 100 नंबर पर डायल करें
जमशेदपुर के पुलिस कंट्रोल रूम में एसएसपी अनूप टी. मैथ्यू
Ashish Tiwari | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 13, 2017, 4:40 PM IST
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची से झारखंड एकीकृत डायल-100 का उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची से ही पूरे राज्य में भी डायल-100 का उद्घाटन किया. इस दौरान जमशेदपुर के साकची स्थित सीसीआर में इस कार्याक्रम का आयोजन किया गया. जहां एसएसपी अनूप टी. मैथ्यू, सीटी डीएसपी अनूप कुमार, सीसीआर डीएसपी सुधीर कुमार समेत जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे.

एसएसपी अनूप टी. मैथ्यू ने मीडिया से कहा कि शहर के लोगों को 100 नंबर पर डायल करने के प्रति जागरूक करना है. अब लोगों द्वारा 100 डायल करने पर पुलिस लोगों के द्वार पर पहुंच जाएगी. किसी भी आपतकालीन स्थिति में 100 नंबर पर डायल करते ही आस-पास के पीसीआर वैन जरूरतमंद के पास पहुंच जाएगी.

उन्होंने कहा कि जमशेदपुर में डायल-100 के लिए कंट्रोल रूम में सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं. कंट्रोल रूम में पर्याप्त स्टॉफ हैं. पुलिस डायल-100 का प्रचार करने की दिशा में काम कर रही है ताकि सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई इस सुविधा का जरूरतमंद लाभ ले सकें. उन्होंने कहा कि जनता पुलिस संबंधित किसी भी बात के लिए 100 नंबर पर डायल कर सकती है.

एसपी ने कहा कि यूनिफायड डायल 100 का कंट्रोल रूम रांची में है. 100 नंबर पर डायल करने से कॉल रांची के कॉल सेंटर में पहुंच जाता है. फिर वह कॉल वहां से संबंधित जिले को चला जाता है. उन्होंने कहा कि झारखंड में कुल तीस पीसीआर गाड़ियां हैं. इसके अलावा जो थानों की पेट्रोलिंग गाड़ियां हैं और पुलिस की जो अन्य सिस्टम हैं उससे डायल 100 को इंटीग्रेट किया गया है ताकि जनता की शिकायत को जल्द-से-जल्द से अटेंड किया जा सके.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर