Assembly Banner 2021

Jamshedpur News: 4 दिनों से धधक रहा है कालियाबेड़ा जंगल, दर्जनों जानवर की जलकर मौत, 25 दमकल आग बुझाने में जुटी

जमशेदपुर का कालियाबेड़ा जंगल पिछले 4 दिनों से धधक रहा है.

जमशेदपुर का कालियाबेड़ा जंगल पिछले 4 दिनों से धधक रहा है.

Forest Fire: आग पर काबू पाने के लिए वन विभाग की टीम और फायर ब्रिगेड की लगभग 25 गाड़ियां पिछले 4 दिनों से जुटी हुई है. इस कोशिश में आस-पास के ग्रामीण भी सहयोग कर रहे हैं.

  • Share this:
जमशेदपुर. झारखंड की लौहनगरी जमशेदपुर (Jamshedpur) के सुंदरनगर क्षेत्र के कालियाबेड़ा जंगल में आग (Forest Fire) ने विकराल रूप ले लिया है. पिछले चार दिन से जंगल में आग लगी हुई है. जानकारी के मुताबिक इस आग में दर्जनों जानवर, बंदर, लंगूर, हिरण और मोर की झूलसकर मौत हो चुकी है. हालांकि प्रशासन की ओर से आग बुझाने का प्रयास लगातार जारी है. उधर, सरायकेला के दलमा जंगल (Dalma Forest) में भी तपती जमीन के कारण आग लगी हुई है.

सूचना के मुताबिक दोनों जंगलों में आग से लाखों रुपये के कीमती पेड़ जल गए है. साथ ही दर्जनों जानवरों, बंदर, लंगूर, हिरण और मोर की जलकर मौत हो गई है. कई जानवर जान बचाने के लिए जंगल से भागकर सड़कों पर निकल आ रहे हैं. और वाहन की चपेट में आने से इनकी मौत हो रही है.

आग पर काबू पाने के लिए वन विभाग की टीम और फायर ब्रिगेड की लगभग 25 गाड़ियां पिछले 4 दिनों से जुटी हुई है. इस कोशिश में आस-पास के ग्रामीण भी सहयोग कर रहे हैं. मगर तेज हवा के चलते आग काबू में नहीं आ रही है, बल्कि और फैलती जा रही है. पहाड़ी इलाका होने के कारण फायर बिग्रेड की टीम को काम करने में परेशानी हो रही है.



बता दें कि गर्मी बढ़ने के साथ जंगल में आग लगने की घटना झारखंड के लिए नई नहीं है. हर इस तरह के मामले सामने आते हैं. दो दिन पहले ही जमशेदपुर के बिष्टुपुर थानाक्षेत्र स्थित जुबिली पार्क से सटे जंगल में आग लग गई थी. इस आग को टाटा स्टील और झारखंड अग्निशमन विभाग की दस दमकल की गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद काबू पाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज