सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी चुनाव, दो उम्मीदवारों में जमकर चले लात-घूंसे

प्रधान पद के चुनाव को लेकर दोनों प्रत्याशियों के द्वारा बल प्रयोग किया गया है. दोनों तरफ के लोगों की बातों को सुनकर मामले का निपटारा करने का प्रयास किया जा रहा है. प्रधान पद के चुनाव को लेकर इससे पहले भी दोनों गुटों के बीच में विवाद के कारण चुनाव को स्थगित किया गया था.

Aashish | News18 Jharkhand
Updated: May 17, 2018, 8:29 AM IST
सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी चुनाव, दो उम्मीदवारों में जमकर चले लात-घूंसे
गुरमुख सिंह मुख्य, प्रधान पद के उम्मीदवार
Aashish | News18 Jharkhand
Updated: May 17, 2018, 8:29 AM IST
जमशेदपुर में पिछले कई महीनों से विवादों में घिरा सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी में प्रधान पद का चुनाव प्रत्याशियों के वर्चस्व की लड़ाई का मैदान बन गया है. जिला प्रशासन ने संयोजक का चयन कर शांतिपूर्ण ढंग से समाज के लोगों को अपना प्रधान चुनने की अपील की, लेकिन प्रधान पद के उम्मीदवार हरविंदर सिंह मेहंदी और गुरमुख सिंह के बीच विवाद होने के कारण चुनाव के दौरान आपस में जमकर मारपीट हुई.

यह पूरा वाकया सकचो स्थित सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी कार्यालय में वोटर लिस्ट जारी करने के दौरान हुआ जहां प्रधान पद के उम्मीदवार हरविंदर सिंह महेंद्र के द्वारा वोटर लिस्ट जबरन कन्वीनर से ले ली गई. इसका विरोध प्रधान पद के दूसरे उम्मीदवार गुरमुख सिंह मुख्य ने किया. इसके बाद दोनों प्रत्याशियों के समर्थक और उम्मीदवारों के बीच में जमकर मारपीट हुई. स्थिति को बिगड़ता देख भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है.

जमशेदपुर के आरक्षक अधीक्षक नगर प्रभात कुमार ने कहा कि प्रधान पद के चुनाव को लेकर दोनों प्रत्याशियों के द्वारा बल प्रयोग किया गया है. दोनों तरफ के लोगों की बातों को सुनकर मामले का निपटारा करने का प्रयास किया जा रहा है. प्रधान पद के चुनाव को लेकर इससे पहले भी दोनों गुटों के बीच में विवाद के कारण चुनाव को स्थगित किया गया था. समाज के बुद्धिजीवी लोगों से वार्ता कर चुनावी प्रक्रिया को आगे बढ़ाने का काम किया जाएगा.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर