25 साल से जारी है अनोखी प्रतियोगिता, सबसे बड़ी मछली पकड़ने पर मिलता है इनाम

प्रतिभागियों में बड़ी से बड़ी मछली पकड़ने की होड़ रहती है. सबसे बड़ी मछली पकड़ने वाले को क्लब की ओर से पुरस्कृत किया जाता है.

News18 Jharkhand
Updated: July 31, 2019, 5:45 PM IST
25 साल से जारी है अनोखी प्रतियोगिता, सबसे बड़ी मछली पकड़ने पर मिलता है इनाम
जमशेदपुर में मछली पकड़ने की अनोखी प्रतियोगिता का आयोजन
News18 Jharkhand
Updated: July 31, 2019, 5:45 PM IST
जमशेदपुर के जुबली पार्क के जयंती सरोवर में मछली पकड़ने की प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. इसमें झारखण्ड, बिहार, ओडिशा और बंगाल के प्रतिभागी शामिल हुए. एंगेलिंग क्लब, बिष्टुपुर ने 25वें स्थापना दिवस के मौके पर इस अनोखी दो दिवसीय प्रतियोगिता का आयोजन किया.

सबसे बड़ी मछली पकड़ने वाले को पुरस्कार 

पहले दिन इस प्रतियोगिता में 61 प्रतिभागी शामिल हुए. इस दौरान एक प्रतिभागी ने लगभग 25 किलो की मछली पकड़ी. आयोजकों के अनुसार वैसे तो हर साल इस तरह का आयोजन होता है, लेकिन इस बार यह बड़े पैमाने पर हुआ. प्रतिभागियों में बड़ी से बड़ी मछली पकड़ने की होड़ रहती है. सबसे बड़ी मछली पकड़ने वाले को क्लब की ओर से पुरस्कृत किया जाता है.

fishing
मछली पकड़ते प्रतिभागी


25 सालों से जारी है प्रतियोगिता

यह प्रतियोगिता पिछले 25 सालों से जारी है. क्लब की ओर से इसको मनोरंजन के लिए कराया जाता है. पकड़े गये मछलियों का वजन कर दोबारा उन्हें सरोवर में छोड़ दिया जाता है. सुबह 8 बजे से लेकर शाम पांच बजे तक मछली पकड़ी जाती है. इस बार बुधवार को इस दो दिवसीय प्रतियोगिता का समापन हो गया. इसमें चार राज्यों के कुल 120 प्रतिभागी शरीक हुए. प्रतिभागियों की मानें तो उन्हें भी इस प्रतियोगिता का इंतजार रहता है.

रिपोर्ट- रंजीत कुमार
Loading...

ये भी पढ़ें- बोकारो के बेटे को मिला बड़ा मौका, फ्रांस की इस प्रतियोगिता में लेंगे हिस्सा

गांव की छोरी को मिलेगा ब्रिटेन का अवार्ड, पढ़ें 14 साल की चंपा की कहानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 5:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...