अर्जुन मुंडा बने झारखंड तीरंदाजी संघ के नये अध्यक्ष, बोले- ग्रामीण प्रतिभाओं को देंगे बढ़ावा

अध्यक्ष बनने के बाद अर्जुन मुंडा ने ऐलान किया कि 27 से 29 जनवरी तक सरायकेला में राज्यस्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा.

News18 Jharkhand
Updated: January 8, 2019, 11:19 PM IST
अर्जुन मुंडा बने झारखंड तीरंदाजी संघ के नये अध्यक्ष, बोले- ग्रामीण प्रतिभाओं को देंगे बढ़ावा
पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा (फाइल फोटो)
News18 Jharkhand
Updated: January 8, 2019, 11:19 PM IST
पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा को झारखंड तीरंदाजी संघ का अध्यक्ष चुना गया है. जमशेदपुर के विष्टुपुर स्थित जेआरडी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में संघ की कार्यकारिणी की बैठक हुई, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री को सर्वसम्मति से नया अध्यक्ष चुना गया. अबतक वे संघ के संरक्षक थे.

बैठक में विभिन्न जिलों के आर्चरी एसोसिएशन के सदस्य मौजूद रहे. साथ ही नेशनल आर्चरी टीम की कोच पूर्णिमा महतो भी शामिल हुईं. बैठक में अध्यक्ष पद के लिए अर्जुन मुंडा के नाम का प्रस्ताव रखा गया, जिसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया. हालांकि बोकारो के अजय सिंह ने चुनाव कराने की मांग की, लेकिन बहुमत के आगे उनकी ये मांग दब गई.

दो महीने बाद संघ की वार्षिक आम बैठक में इस प्रस्ताव पर औपचारिक मुहर लगाई जाएगी. इससे पहले टाटा स्टील कॉरपोरेट कम्युनिकेशंस के उपाध्यक्ष सुनील भास्करन संघ के अध्यक्ष थे. लेकिन कंपनी की नई जिम्मेदारी के बाद उन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया था.

बता दें कि हाल ही में अर्जुन मुंडा ने भारतीय तीरंदाजी संघ के चुनाव में नामांकन भरा था, लेकिन उन्हें चुनाव लड़ने से इसलिए रोक दिया गया कि वे राज्य संघ के संरक्षक थे, कोई पदाधिकारी नहीं. अध्यक्ष बनने के बाद अर्जुन मुंडा ने ऐलान किया कि 27 से 29 जनवरी तक सरायकेला में राज्यस्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि झारखंड के सभी जिलों में तीरंदाजी प्रतिभा को उभारने का काम किया जाएगा. ओलंपिक खेलों में तीरंदाजी में गोल्ड मिले, इस दिशा में जोर दिया जाएगा.

पूर्व मुख्यमंत्री सरायकेला तीरंदाजी संघ व अकादमी के संस्थापक भी हैं. उन्होंने 2004 में सरायकेला तीरंदाजी संघ की स्थापना की. 2006 में मुख्यमंत्री रहते दुगनी में तीरंदाजी अकादमी स्थापित किया. अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज दीपिका कुमारी, गोरा हो और पलटन हांसदा समेत कई खिलाड़ी उनकी ही खोज है.

ये भी पढ़ें- VIDEO: मेनिफेस्टो समिति के सदस्य बनने पर अर्जुन मुंडा ने क्या कहा? सुनें

सुर्खियां: झारखंड के 18 लाख किसानों पर 9892 करोड़ रुपये का कर्ज, अर्जुन मुंडा बने संकल्प पत्र समिति के सदस्य
Loading...

 

 
First published: January 8, 2019, 10:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...