लाइव टीवी

पूर्व मंत्री दलाल भुईयां ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा
Jamshedpur News in Hindi

Anni Amrita | News18 Jharkhand
Updated: March 25, 2019, 11:29 PM IST
पूर्व मंत्री दलाल भुईयां ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा
पूर्व मंत्री दलाल भुईंया

विदित हो कि दुलाल भुईंया 2005 में जेएमएम के टिकट पर जुगसलाई विधानसभा सीट पर जीत दर्ज कर चुके हैं. वहीं पिछले चुनाव के ऐन पहले उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन की थी. उन्हें कांग्रेस ने टिकट भी दिया लेकिन वे आजसू के रामचंद्र सहिस से हार गए.

  • Share this:
पूर्व मंत्री दलाल भुईयां ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया. उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेजा है. जमशेदपुर जिलाध्यक्ष विजय खान ने इस खबर की पुष्टि की है. फिलहाल दुलाल किस पार्टी में जाएंगे इसको लेकर कोई खुलासा नहीं किया है. उनका मोबाईल आउट ऑफ रीच बता रहा है. परिजनों का कहना है कि वे शहर से बाहर हैं.वहीं सूत्रों से पचा चला है कि वह बसपा में जा सकते हैं. उनके बहुजन समाज पार्टी से पलामू से उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा है. झारखंड में दुलाल भुईयां दलितों के एक बड़े नेता माने जाते हैं. दुलाल भुईंया के इस्तीफे से लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस में खासी खलबली है.

विदित हो कि दुलाल भुईंया 2005 में जेएमएम के टिकट पर जुगसलाई विधानसभा सीट पर जीत दर्ज कर चुके हैं. वहीं पिछले चुनाव के ऐन पहले उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन की थी. उन्हें कांग्रेस ने टिकट भी दिया लेकिन वे आजसू के रामचंद्र सहिस से हार गए. दुलाल भुईंयां झारखंड सरकार में भू एवं राजस्व मंत्री रह चुके हैं.

आय से अधिक संपत्ति मामले में पिछले वर्ष सीबीआई कोर्ट ने झारखंड के पूर्व भू राजस्व मंत्री दुलाल भुईयां को 5 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी, साथ ही दस लाख का जुर्माना भी लगाया था. इसके खिलाफ वह हाईकोर्ट में अपील कर चुके हैं. वहीं हाल ही में इस मामले में बेल पर रिहा होकर निकले हैं.





यह भी पढ़ें - दिल्ली में बीजेपी में शामिल हुईं अन्नपूर्णा, बोलीं- PM मोदी के सिद्धांतों से हूं प्रभावित



यह भी पढ़ें - गिरिनाथ सिंह ने आरजेडी से दिया इस्तीफा, थाम सकते हैं बीजेपी का दामन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2019, 11:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading