Home /News /jharkhand /

ghagidih jail prisoner murder case 15 accused sentenced to death and 7 to 10 years imprisonment jamshedpur civil court bruk

जेल में कैदी की हत्या मामले में 15 आरोपियों को फांसी की सजा, 7 को 10 साल का कारावास

जमशेदपुर स्थित घाघीडीह जेल में एक कैदी की हत्या मामले में कोर्ट ने 15 दोषियों को फांसी की सजा सुनाई है,

जमशेदपुर स्थित घाघीडीह जेल में एक कैदी की हत्या मामले में कोर्ट ने 15 दोषियों को फांसी की सजा सुनाई है,

Jharkhand News: जमशेदपुर स्थित घाघीडीह जेल में एक कैदी की हत्या मामले में कोर्ट ने 15 दोषियों को फांसी की सजा सुनाई है, जबकि 7 दोषियों को 10 साल की सजा सुनाई गई है. जमशेदपुर कोर्ट के एडीजे-4 राजेन्द्र कुमार सिन्हा की अदालत ने इस मामले में गुरुवार को दोषियों को सजा सुनाई. कुल 22 आरोपियों को मर्डर के मामले में सजा सुनाई गई.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

जेल में एक कैदी की हत्या मामले में कोर्ट ने 15 दोषियों को फांसी की सजा सुनाई है,
जमशेदपुर में पहली बार एक साथ इतने लोगों को फांसी की सजा सुनाई गई है.
25 जून 2019 को घाघीडीह जेल में बंद कैदी मनोज सिंह की की हत्या हुई थी.

रिपोर्ट- प्रभंजन

जमशेदपुर. झारखंड के जमशेदपुर स्थित घाघीडीह जेल में एक कैदी की हत्या मामले में कोर्ट ने 15 दोषियों को फांसी की सजा सुनाई है, जबकि 7 दोषियों को 10 साल की सजा सुनाई गई है. जमशेदपुर कोर्ट के एडीजे-4 राजेन्द्र कुमार सिन्हा की अदालत ने इस मामले में गुरुवार को दोषियों को सजा सुनाई. कुल 22 आरोपियों को मर्डर के मामले में सजा सुनाई गई.

बता दें, इस मामले में दोषियों को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए कोर्ट में प्रस्तुत किया गया. जमशेदपुर में पहली बार एक साथ इतने लोगों को फांसी की सजा सुनाई गई है. 6 अगस्त को सभी को कोर्ट ने दोषी करार दिया था. अपर लोक अभियोजक राजीव कुमार ने बताया कि इस मामले में 15 लोगों की गवाही हुई थी. 25 जून 2019 को घाघीडीह जेल में बंद कैदी मनोज सिंह की की हत्या हुई थी.

इन्हें सुनाई गई फांसी की सजा

हत्या करने के मामले में कोर्ट ने वासुदेव महतो, अनुप कुमार बोस, जानी अंसारी, अजय मल्लाह, गोपाल तिरिया, पिंकू पूर्ति, श्यामु जोजो, संजय दिग्गी, शिवशंकर पासवान, रमेश्वर अंगारिया, गंगा खंडैत, रमाय करूवा और शरद गोप समेत 2 अन्य को धारा 147, 139, 323, 149, 325, 302 और 307 में दोषी पाया गया। जिन्हें फांसी की सजा सुनाई गई.

इन लोगों को 10 साल का कारावास 
एपीपी राजीव कुमार ने बताया कि जानलेवा हमला करने के मामले में कोर्ट ने ऋषि लोहार, सुमित सिंह, अजीत दास, तौकीर, सौरभ सिंह, सोनू लाल और सोएब अख्तर उर्फ शिबू को कोर्ट ने धारा 147, 148, 323 और 307 पर दोषी पाया था। इन्हें सभी दोषियों को 10 साल की सजा सुनाई गई.

Tags: Jail story, Jamshedpur news, Jharkhand news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर