लाइव टीवी

जमशेदपुर: क्लास वन की छात्रा को स्कूल में आया हार्ट अटैक, मौत

News18 Jharkhand
Updated: October 15, 2019, 3:25 PM IST
जमशेदपुर: क्लास वन की छात्रा को स्कूल में आया हार्ट अटैक, मौत
परिजनों का आरोप है कि स्कूल प्रबंधन घटना को लेकर उन्हें साफ-साफ कुछ नहीं बता रहा है. उल्टे मामले की लीपापोती की कोशिश हो रही है.

स्कूल की शिक्षिका (Teachers) का कहना है कि बच्ची की तबीयत बिगड़ने के बाद उसे तुरंत अस्पताल (Hospital) पहुंचाया गया. लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका.

  • Share this:
जमशेदपुर. टेल्को स्थित शिक्षा निकेतन स्कूल (Shiksha Niketan School) में क्लास वन में पढ़ने वाली बच्ची की हार्ट अटैक (Heart Attack) से मौत हो गई है. बच्ची मॉर्निंग असेंबली से पहले क्लास में बैग रखने गई थी. उसी दौरान उसे हार्ट अटैक आ गया और वह बेहोश होकर गिर गई. आनन-फानन में उसे टेल्को अस्पताल (Telco Hospital) ले जाया गया, जहां डॉक्टरों (Doctors) ने वैष्णवी झा को मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना पर अस्पताल पहुंची मां की भी हालत खराब हो गई. उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

स्कूल पर लापरवाही का आरोप

टेल्को अस्पताल पहुंचे अभिवाक संघ के सदस्य अंकित कुमार ने घटना पर गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि बच्ची को तत्काल इलाज नहीं मिलने के कारण उसकी मौत हो गई. स्कूल में न तो फर्स्ट एड और न ही कोई ऐंबुलेंस की व्यवस्था थी. बाल संरक्षण आयोग के निर्देश के बावजूद स्कूल में ये व्यवस्थाएं न होना, कई सवाल खड़े करते हैं. इस मामले में स्कूल में लगे सीसीटीवी के फुटेज को देखकर दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

स्कूल की शिक्षिका का कहना है कि बच्ची की तबीयत बिगड़ने के बाद उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया. लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका. जानकारी के मुताबिक स्कूल का गार्ड बच्ची को लेकर अस्पताल पहुंचा था. बाद में स्कूल प्रबंधन के दो अधिकारी पहुंचे थे. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. परिजनों का आरोप है कि स्कूल प्रबंधन घटना को लेकर उन्हें साफ-साफ कुछ नहीं बता रहा है. उल्टे मामले की लीपापोती की कोशिश हो रही है. बच्ची को पहले से हार्ट की परेशानी थी.

वैष्णवी के पिता अजय कुमार झा टाटा मोटर्स के फाउंड्री में काम करते हैं. साल भर पहले ही उन्होंने टेल्को कॉलोनी के क्वार्टर एन-110 में शिफ्ट किया है. वैष्णवी के दादा और दादी जेम्को आजाद बस्ती के मिश्रा बगान इलाके में रहते हैं.

इनपुट- आशीष तिवारी

ये भी पढ़ें- बच्ची की कनपटी पर बंदूक तानकर डकैतों ने बीएसएफ जवान के घर को लूटा
Loading...

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 3:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...