Home /News /jharkhand /

झारखंडः टाटानगर में बनेगा 750 बेड वाला नया अस्‍पताल, 55 लाख लोगों को मिलेगी राहत

झारखंडः टाटानगर में बनेगा 750 बेड वाला नया अस्‍पताल, 55 लाख लोगों को मिलेगी राहत

Jamshedpur News: मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने जमशेदपुर में नया अस्‍पताल बनाने की सहमति दे दी है. (फाइल फोटो)

Jamshedpur News: मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने जमशेदपुर में नया अस्‍पताल बनाने की सहमति दे दी है. (फाइल फोटो)

Jharkhand News: जमशेदपुर का MGM मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल के भवनों का निर्माण 60 साल पहले किया गया था. अब इस कॉलेज के भवनों को अनुपयोगी घोषित कर दिया गया है. इसकी जगह नया स्‍टेट ऑफ द आर्ट हॉस्पिटल बनाने का फैसला किया गया है. झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी इसकी सहमति दे दी है.

अधिक पढ़ें ...

    जमशेदपुर. झारखंड के बड़े शहरों में से एक जमशेदपुर में जल्‍द ही एक अत्‍याधुनिक अस्‍पताल का निर्माण शुरू किया जाएगा. यह स्‍टेट ऑफ द आर्ट हॉस्पिटल 750 बेड क्षमता का होगा. इस अस्‍पताल में सभी अत्‍याधुनिक उपकरण होंगे. मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी इस अस्‍पताल के निर्माण पर अपनी सहमति दे दी है. झारखंड के स्‍वास्‍थ्‍य सचिव ने झारखंड राज्‍य भवन निर्माण निगम के मैनेजिंग डायरेक्‍टर को इसकी जानकारी देते हुए बिल्डिंग की डीटेल्‍ड प्रोजेक्‍ट रिपोर्ट तैयार करने को कहा है. दरअसल, MGM मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल का भवन जर्जर हो गया है. इसे देखते हुए इस भवन को अनुपयोगी घोषित करते हुए नए भवन का निर्माण करने का फैसला किया गया है.

    गौरतलब है कि एमजीएम अस्‍पताल में सभी भवन 60 साल पहले बने थे.. अब ये जर्जर हो गए हैं. ऐसे में इन भवनों की जगह पर 750 बेड क्षमता वाला नया स्‍टेट ऑफ द आर्ट हॉस्पिटल बनाने का फैसला किया गया है. बता दें कि पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्‍त ने भी इसकी सिफारिश स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से की थी. इसके बाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारियों ने मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन से इस बाबत विचार-विमर्श किया था. अब सीएम सोरेन ने भी एमजीएम अस्‍पताल की जगह पर अत्‍याधुनिक हॉस्पिटल बनाने को अपनी सहमति दे दी है.

    राहुल गांधी को ‘पूंछ का बाल’ बताने वाले केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर को हाई कोर्ट से राहत

    जमशेदपुर में एमजीएम हॉस्पिटल की जगह 750 बेड के स्टेट आफ आर्ट अस्पताल बनने से पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम और सरायकेला खरसावां के 55 लाख लोगों को चिकित्सा सुविधाएं मिल पाएंगी. वर्तमान में एमजीएम अस्पताल में 590 बेड हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा तय मानक के अनुसार, एक हजार आबादी पर कम से कम 5 बेड उपलब्ध होने चाहिए.

    Tags: Health News, Jamshedpur news, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर