Home /News /jharkhand /

'प्रजातंत्र में सरकार वैसी ही चलती हैं जैसा समाज चलाना चाहता है'

'प्रजातंत्र में सरकार वैसी ही चलती हैं जैसा समाज चलाना चाहता है'

झारखंड के जमशेदपुर में मौजूद संघ संचालक मोहन भागवत ने गणतंत्र दिवस के मौके पर कहा है कि प्रजातंत्र में सरकार वैसी ही चलती हैं, जैसा समाज चलाना चाहता है. प्रजातंत्र में जनता के खिलाफ जाकर सरकार नहीं चल सकती.

    झारखंड के जमशेदपुर में मौजूद संघ संचालक मोहन भागवत ने गणतंत्र दिवस के मौके पर सरकार को लेकर एक अहम बयान दिया है. स्वयंसेवकों और छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा है कि प्रजातंत्र में सरकार वैसी ही चलती हैं, जैसा समाज चलाना चाहता है. प्रजातंत्र में जनता के खिलाफ जाकर सरकार नहीं चल सकती.

    बता दें कि गणतंत्र दिवस के मौके पर संघ संचालक मोहन भागवत जमशेदपुर में मौजूद थे. गुरुवार सुबह जमशेदपुर के गुजराती सनातन समाज परिसर में उन्होंने झंडोत्तोलन किया. झंडो फहराने के बाद उन्होंने स्वयंसेवकों और छात्रों को संबोधित किया.

    संबोधन में मोहन भागवत ने स्वयंसेवकों, छात्रों और लोगों को देश के प्रति जिम्मेदार और पल पल समर्पित होने के लिए प्रेरित किया. गौरतलब है कि संघ संचालक मोहन भागवत आरएसएस की चार दिवसीय द.पू. प्रांतीय बैठक में भाग लेने के लिए जमशेदपुर पहुंचे हुए हैं. गुरुवार से ही यह बैठक शुरू हो गई है.

    26 जनवरी से लेकर 29 जनवरी तक बिष्टुपुर के गुजराती सनातन समाज में ये बैठक होगी. अंतिम दिन यानि 29 जनवरी को कार्यकर्ता एकत्रीकरण सम्मेलन का आयोजन जी टाउन मैदान में किया जाएगा, जिसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत भी शिरकत करेंगे.
    (Report :ANNI AMRITA)

    Tags: Mohan bhagwat, RSS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर