झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री की सराहनीय पहल, हफ्ते में दो दिन करेंगे नदियों की सफाई, लोगों से साथ देने की अपील

विश्व जल दिवस पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने नदी की सफाई की.

विश्व जल दिवस पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने नदी की सफाई की.

World Water Day: विश्व जल दिवस पर रविवार सुबह स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता जुसको के अधिकारियों के साथ सोनारी दोमुहानी नदी घाट पहुंचे. और नदी की सफाई की.

  • Share this:
जमशेदपुर. आज विश्व जल दिवस (World Water Day) है. इस मौके पर झारखंण्ड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) ने जमशेदपुर में नदी की सफाई की. इस दौरान उन्होंने लोगों को जल ही जीवन है का पाठ पढ़ाते हुए नदियों को साफ रखने की अपील की. स्वास्थ्य मंत्री ने सोनारी दोमुहानी नदी घाट पर मेगा रिवर क्लीनिंग ड्राइव चलाया.

विश्व जल दिवस पर रविवार सुबह स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता जुसको के अधिकारियों के साथ सोनारी दोमुहानी नदी घाट पहुंचे. और नदी की सफाई की. उन्होंने कहा कि नदियों को बचाना हमारा दायित्व है. जमशेदपुर की लाइफ लाइन कही जाने वाली सुवर्णरेखा और खरकाई नदी को बचाने के लिए शहरवासियों को आगे आना चाहिए.

आगे से हर शनिवार और रविवार की सुबह स्वास्थ्य मंत्री इन नदियों की सफाई करेंगे. उन्होंने इस अभियान से लोगों से जुड़ने की अपील की है. रविवार को सफाई अभियान में जुसको के अधिकारियों के साथ-साथ कई निजी संस्था के सदस्य भी शामिल हुए. सभी ने मिलकर सुवर्णरेखा और खरकाई नदी की सफाई की.

जमशेदपुर शहर के बगल से दो नदियां सुवर्णरेखा और खरकई बहती हैं. इन नदियों से शहर के अलावा आसपास के 40 गांवों को पीने का पानी मिलता है. मगर इन दिनों दोनों नदियां काफी गंदी हो गई हैं. कई जगहों पर नदी अतिक्रमण का भी शिकार हुई है. जमशेदपुर शहर का गंदा पानी इन्हीं नदियों में बहाया जाता है. लोगों द्वारा नदी में घरेलू कचड़े भी फेंके जाते हैं. हालांकि स्वास्थ्य मंत्री ने इन दोनों नदियों की साफ- सफाई का बीड़ा उठाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज