लाइव टीवी

हेमंत सोरेन ने किया भाजपा सरकार के विरुद्ध संघर्ष यात्रा का आगाज

Anni Amrita | News18 Jharkhand
Updated: September 28, 2018, 10:03 AM IST
हेमंत सोरेन ने किया भाजपा सरकार के विरुद्ध संघर्ष यात्रा का आगाज
संघर्ष यात्रा पर कुछ इस अंदाज में निकले हेमंत सोरेन

जमशेदपुर के कदमा उलियान में गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष सह झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने संघर्ष यात्रा का आगाज़ किया. गुरुजी शिबू सोरेन ने झंडा दिखाकर हेमंत सोरेन के नेतृत्व में निकाली गई बाइक रैली को घाटशिला रवाना किया.

  • Share this:
जमशेदपुर के कदमा उलियान में गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष सह झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने संघर्ष यात्रा का आगाज़ किया. गुरुजी शिबू सोरेन ने झंडा दिखाकर हेमंत सोरेन के नेतृत्व में निकाली गई बाइक रैली को घाटशिला रवाना किया. गुरुजी शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन की उपस्थिति में संघर्ष यात्रा के कार्यक्रम में ही आस्तिक महतो की घर वापसी भी हो गई. हेमंत सोरेन खुद बाइक चलाकर निकले तो उनके पीछे बहरागोड़ा के विधायक कुणाल षाडंगी बैठे थे. इन दोनों नेताओं ने संघर्ष यात्रा लिखे हुए हेलमेट पहन रखे थे, लेकिन ज्यादातर झामुमो कार्यकर्ताओं ने हेलमेट नहीं पहन रखा था.

बाइक रैली निकलने से पहले कदमा उलियान में शहीद निर्मल महतो की समाधि स्थल पर गुरुजी और हेमंत सोरेन ने श्रद्धांजलि दी. उसके बाद हेमंत सोरेन ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राज्य सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए संघर्ष यात्रा का आगाज़ किया. हेमंत सोरेन ने कहा कि संघर्ष यात्रा के माध्यम से वो महंगाई, रोजगार, एनएच-33, आदिवासी, मूलवासी हित समेत तमाम मुद्दों पर राज्य की रघुवर सरकार के खिलाफ लोगों को जागरूक करने का काम करेंगे. इस संघर्ष यात्रा के तहत वह जन-जन तक जाकर रघुवर सरकार की विफलताओं को बताएंगे.

आदिवासी-मूलवासी के तमाम मुद्दों पर हेमंत सोरेन ने अपने संबोधन में रघुवर सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अलग झारखंड राज्य का सपना पूरा नहीं हो पाया है और जिस तरह संघर्ष ये राज्य बना, उसी तरह आगे की यात्रा भी संघर्ष से भरी है. कार्यक्रम के दौरान झामुमो के पुराने बड़े नेता आस्तिक महतो ने घर वापसी कर ली. आठ साल पहले उन्होंने झामुमो छोड़ दिया था. इस बीच एक बार वे आजसू से चुनाव लड़ चुके हैं. पिछले कुछ समय से सक्रिय राजनीति से दूर थे.

यह भी पढ़ें - मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व मंत्री एनोस एक्का का 50 करोड़ का बंगला सील

यह भी पढ़ें - अलकतरा घोटाले में पूर्व मंत्री इलियास हुसैन को 4 साल जेल, 2 लाख जुर्माना

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 27, 2018, 6:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...