Home /News /jharkhand /

मध्य प्रदेश में झारखंड की बेची गई 1 किशोरी और 2 महिलाओं को पुलिस ने छुड़ाया, 5 गिरफ्तार

मध्य प्रदेश में झारखंड की बेची गई 1 किशोरी और 2 महिलाओं को पुलिस ने छुड़ाया, 5 गिरफ्तार

गिरफ्तार पांचों आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूल कर लिया है

गिरफ्तार पांचों आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूल कर लिया है

Jharkhand News: आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि सभी लड़कियों को मध्य प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग दाम पर बेच दिया गया है. पांचों लड़कियों के लगभग पांच-छह लाख रुपए में बेचा गया है. गिरफ्तार तस्करों की निशानदेही पर पुलिस ने मध्य प्रदेश से एक किशोरी और दो महिलाओं को बरामद किया है. जबकि दो अन्य युवतियों की बरामदगी को लेकर छापेमारी की जा रही है

अधिक पढ़ें ...

जमशेदपुर. झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले में मानव तस्करी (Human Trafficking) रैकेट का पर्दाफाश हुआ है. जमशेदपुर पुलिस ने झारखंड (Jharkhand) से मानव तस्करी कर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) ले जाई गई साबर जनजाति की दो महिलाओं और एक किशोरी को मुक्त करवाया है. इस मामले में एक महिला समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) एम. तमिल वनान ने बताया कि जिले के घाटशिला उपमंडल के हतियापटा गांव के एक निवासी ने ओडिशा के एक सहयोगी के साथ मिलीभगत कर किशोरी सहित तीन महिलाओं को बेचा था. यह सभी महिलाएं पहाड़पुर गांव में साबर बस्ती की रहने वाली हैं.

उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज कराये जाने के बाद पुलिस उपाधीक्षक (मूसाबोनी) चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व में एक पुलिस टीम को छह जनवरी को मध्य प्रदेश भेजा गया था. पुलिस टीम ने यहां छापेमारी कर किशोरी समेत तीनों महिलाओं को मुक्त करा लिया गया. साथ ही, मामले  में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार आरोपियों के नाम बालेश्वर मुंडा, कुबेर सिंह परिहार, पप्पू परिहार, मंटू गोस्वामी और मकड़ी राठौर है. इन सभी ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है.

आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि सभी लड़कियों को मध्य प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग स्थानों पर अलग-अलग दाम पर पर बेचा दिया गया है. पांचों लड़कियों के लगभग पांच-छह लाख रुपए में बेचा गया है. गिरफ्तार तस्करों की निशानदेही पर एक किशोरी और दो महिलाओं को बरामद किया है. जबकि दो अन्य युवतियों की बरामदगी को लेकर छापेमारी की जा रही है. पुलिस ने इनके पास से एक मोबाइल फोन भी बरामद किया है. (भाषा से इनपुट)

Tags: Crime News, Human trafficking, Human Trafficking Case, Jamshedpur news, Jharkhand news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर